मुक्तापुर बाजार समिति के समीप सड़क की स्थिति दयनीय

मुक्तापुर बाजार समिति के समीप सड़क की स्थिति दयनीय

सड़क टूटकर गढ़्ढ़े में तब्दील होने के कारण प्रत्येक दिन यातायात हो रही है बाधित

प्रत्येक दिन गाड़ियां होती हैं इस गड्ढे में दुर्घटनाग्रस्त, कुंभकर्णी निद्रा में जिला प्रशासन

लाखों का ईंधन जाम की स्थिति में धूंए में हो रहा बर्बाद, बाईपास होकर गुजरने को मजबूर

जेटी न्यूज़, ठाकुर वरुण कुमार।

समस्तीपुर::- जिला अंतर्गत समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य सड़क राजकीय राजमार्ग 50 पर स्थित कृषि उत्पादन व्यापार बाजार समिति मथुरापुर के समीप सड़क टूटकर गढ़्ढ़े में तब्दील हो गया है और गढ़्ढ़े में पानी लगा हुआ है, जिससे यातायात प्रत्येक दिन बाधित हो रही है। सैकड़ों हजारों गाड़ी की लंबी कतार जाम के कारण यहां लगती है और लगभग प्रत्येक दिन गाड़ियां इस गढ़्ढ़े में दुर्घटनाग्रस्त होती है, फिर भी जिला प्रशासन कान में तेल डालकर सोई हुई है। बता दें कि कृषि उत्पादन बाजार समिति मंडी में सैकड़ों गाड़ियों का आवागमन प्रत्येक दिन होता है, जिस वजह से प्रत्येक दिन सड़क जाम रहती है और जाम के साथ साथ बुरी तरह सड़क टूट भी चुकी है।

जाम को लेकर एक बाईपास जूट मिल सड़क मथुरापुर झिल्ली चौक से मूसेपुर गांव होते हुए मुक्तापुर के पास दरभंगा सड़क में जुड़ती है, जो सड़क मात्र 8 फीट चौड़ा है और उसी होकर गाड़ी चालक मजबूरन किसी प्रकार गाड़ी निकालते हैं। ग्रामीण इलाका होने के कारण काफी घनी बस्ती है और किसी भी समय बहुत बड़ी दुर्घटना घट सकती है लेकिन इस सड़क में भी घंटो जाम रहता है। गौरतलब है कि समस्तीपुर-दरभंगा मुख्य पथ कृषि उत्पादन बाजार समिति के समीप प्रत्येक वर्ष सड़क टूटता है और प्रत्येक वर्ष बनाया जाता है। अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस प्रकार से सड़क बनाया जाता है कि प्रत्येक वर्ष बुरी तरह सड़क टूटकर गढ़्ढ़े में तब्दील हो जाती है। स्थिति यहां की यह हो गई है कि किसी भी वक्त बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

 

इस उत्पन्न समस्या को लेकर स्थानीय समाजसेवियों का कहना है कि आखिर जिला प्रशासन की क्या मजबूरी है जो कि इस सड़क की मरम्मती नहीं करवाई जा रही है। लगता है किसी बड़े दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं, वे सभी जिला प्रशासन से अभिलंब इस सड़क को मरम्मत कराने का मांग करते हैं और अगर जल्द से जल्द मरम्मत नहीं कराया गया तो हम ग्रामीणों के साथ सड़क पर आंदोलन करेंगे।

Related Articles

Back to top button