आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत पीजी सेंटर सहरसा में एक दिवसीय व्याख्यान सांस्कृतिक कार्यक्रम

जे टी न्यूज़

सहरसा :- आजादी का अमृत महोत्सव का किया गया आयोजन कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय संस्कृति की विशेषता और इसके समावेशी स्वरूप का प्रदर्शन करना था कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एमएलटी कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रोफेसर पवन कुमार ने बताया कि भारतीय संस्कृति ही भारत का प्राण तत्व है जिसने विविधता पूर्ण इस राष्ट्र को एकता के सूत्र में बांधे हुआ है |

कार्यक्रम में एकल व्याख्यान देते हुए मैथिली के प्रसिद्ध विद्वान डॉक्टर कुलानंद झा ने राष्ट्रीय संस्कृति को बताते हुए इसे कोसी की सांस्कृतिक परिपेक्ष में जोड़ा और संस्कृति की समावेशी भूमिका पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में पीजी सेंटर के परिसर प्रभारी डॉ धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, कार्यक्रम संयोजक प्रोफेसर सीपी सिंह, डॉ संजय मिश्रा, डॉ रंजीत सिंह, डॉ रंजीत सिंह, डॉ मुकुंद सिंह, डॉ शिवशंकर सिंह, डॉ कांतेश कुमार, पीजी सेंटर शिक्षक सेवा संघ के अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार, डॉ सिंघेश्वर कश्यप, डॉ प्रफुल्ल कुमार, डॉ प्रीति गुप्ता, डॉक्टर कविता कुमारी, कोमल कुमारी, डॉ परवेज, डॉ रमन कांत, डॉ नरेंद्र नाथ आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम की बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। नवीन कुमार ने नृत्य के माध्यम से स्त्री सशक्तिकरण का संदेश दिया कार्यक्रम में तबले पर मुरारी और हरमोनियम पर वेद प्रकाश थे।

Related Articles

Back to top button