राइस मिल संचालक के साथ बैठक पर जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

जे टी न्यूज़

गया: जिला पदाधिकारी, गया डॉ० त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में ज़िले के सभी 8 उसना राइस मिलों के संचालकों के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक संपन्न किया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा उसना राइस मिलों के संचालकों को निर्देशित किया गया की इस वर्ष अधिप्राप्ति किए गए धान का शत प्रतिशत उसना चावल पैक्सो द्वारा उसना राइस मिलों से बिलिंग कराकर राज्य खाद्य निगम के सीएमआर संग्रह केंद्रों में जमा करवाया जाना है।

जिले में उसना राइस मिल की कुल क्षमता 54 एमटी है।इस बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी को उसना चावल मिलों को शत-प्रतिशत सत्यापन 2 दिनों के अंदर करवाने का निर्देश दिया है।

गया जिले के विभिन्न क्षेत्रों में निबंधित राइस मिलर अवस्थित हैं, जिससे पैक्सों को चावल तैयार कराने के लिए ज्यादा दूरी तय करने की नौबत नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि किस पैक्स गोदाम के साथ किस मिल को टैग किया जाना है।

इसे तेजी से टैग करवाना सुनिश्चित करें। सभी राइस मिल के संचालक को निर्देश दिया कर विभिन्न पैक्स गोदाम से आने वाले धान को अच्छे तरीके से तथा निर्धारित समय में ही मशीन में धान डालने का कार्य करें।जिला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को निर्देश दिया है कि अपने अपने क्षेत्र के पैक्स गोदाम का निश्चित रूप से निरीक्षण करेंगे।

Related Articles

Back to top button