स्वचालित सीढ़ी, आई आर सी टी सी फास्ट फूड और लिफ्ट का उद्घाटन लोकप्रिय सांसद रामचंद्र पासवान के कर कमलों द्वारा हुआ। राजकुमार राय समस्तीपुर बिहार।

🔊 Listen This News       राजकुमार राय समस्तीपुर बिहार। समस्तीपुर:- जिले के पूर्व मध्य रेलवे मंडल समस्तीपुर जंक्शन पर स्वचालित सीढ़ी, आई आर सी टी सी फास्ट फूड यूनिट और लिफ्ट का उद्घाटन दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह समस्तीपुर के लोकप्रिय सांसद माननीय रामचंद्र पासवान के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ। इस […]

 226 total views,  1 views today

 

 

 

राजकुमार राय
समस्तीपुर बिहार।

समस्तीपुर:- जिले के पूर्व मध्य रेलवे मंडल समस्तीपुर जंक्शन पर स्वचालित सीढ़ी, आई आर सी टी सी फास्ट फूड यूनिट और लिफ्ट का उद्घाटन दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह समस्तीपुर के लोकप्रिय सांसद माननीय रामचंद्र पासवान के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम के मौके पर सांसद ने कहा की आज एनडीए गठबंधन और समस्तीपुर के डीआरएम आर के जैन के द्वारा अथक प्रयास से समस्तीपुर जंक्शन को आधुनिक रूप देने का और साथ साथ मिथिला संस्कृति को बनाए रखने के लिए सारे जक्शन को मिथिला पेंटिंग से सजाने का काम किया। वहीँ डी आर एम आर के जैन का कहना है की आगे भी इस स्टेशन को आधुनिकीकरण किया जाएगा। सांसद ने कहा यात्रियों एवं जिला वासियों को लोकार्पण करते हुए काहा की देश में नरेंद्र मोदी से अच्छा कोई और प्रधानमंत्री नहीं हो सकता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में जाकर देश का नाम बढ़ाया है। इस अवसर पर समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक आर के जैन ने कहा कि समस्तीपुर रेलवे की प्रगति बहुत तेजी से हुआ है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले समस्तीपुर में 1875 ई० में छोटी रेलवे लाइन था, परंतु 1975 में बड़ी लाइन की स्थापना की गई थी। उन्होंने कहा कि यात्री को सुविधा को देखते हुए समस्तीपुर मंडल 2010 में विद्युतीकरण का काम शुरू किया गया था जो अब पूरा कर लिया गया है। समस्तीपुर मंडल पहला स्टेशन है जहां स्वचालित सीढ़ी और लिफ्ट जोकि आज उद्घाटन करने के लिए सांसद रामचंद्र पासवान आए हैं। वहीँ मिथिला पेंटिंग की शुरुआत मैंने बिहार संपर्क क्रांति से कराया था, जो देश दुनिया में समस्तीपुर मंडल की चर्चा हो रही है। उन्होंने यह भी कहा कि रेल मंत्री ने अपने बैठक में समस्तीपुर मंडल के मिथिला पेंटिंग के बारे में विस्तार से चर्चा कर अनुसरण करने की बात कही है। वही कार्यक्रम की अध्यक्षता और संचालन सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने कीया। इस अवसर पर डीआरएम सहित रेल के कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस कर्यक्रम के मौके पर पूर्व विधायक विश्वनाथ पासवान, महिला प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती नीलम सिन्हा, पंचायती राज प्रदेश अध्यक्ष रंजीत यादव, जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुशवाहा, भाजपा जिलाध्यक्ष राम सुमिरन सिंह, युवा जिला अध्यक्ष शिवानंद बमबम, जदयू नगर अध्यक्ष अनस रिजवान, युवा लोजपा नेता राजा पासवान, उमाशंकर मिश्रा, मधुबाला सिन्हा, नीरज भारद्वाज, राजीव कुमार, लक्ष्मण कुमार इत्यादि लोजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 227 total views,  2 views today