प्रशासन द्वारा संवेदनशीलता व सक्रियता पूर्वक जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण

प्रशासन द्वारा संवेदनशीलता व सक्रियता पूर्वक जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण

चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था जल्द किया जाय – किरण देव यादव
जे टी न्यूज

अलौली, खगड़िया: बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष किरण देव यादव ने जिलाधिकारी एवं अलौली बीडीओ सीओ से अलौली प्रखंड एवं जिले में हाड़ कंपकंपा देने वाली ठंड के मद्देनजर गरीबों के बीच कंबल बांटने एवं चौक चौराहे पर अलाव जलाने का मांग किया है।
श्री यादव ने कहा कि हर वर्ष बिहार सरकार के द्वारा कंबल एवं अलाव भेजी जाती है किंतु प्रखंड स्तर एवं पंचायत स्तर पर देर से कंबल आने के कारण देर से फरवरी मार्च तक वितरण की जाती है जिससे गरीब समय पर लाभान्वित नहीं हो पाते हैं। हालांकि बहुत कम मात्रा में कंबल एवं अलाव दी जाती है

 जिससे पर्याप्त संख्या मात्रा में कंबल अलाव नहीं होने के कारण जरूरतमंदों को उपलब्ध नहीं हो पाती है। श्री यादव ने कहा कि सरकार द्वारा अलाव हेतु कम राशि एवं कंबल की संख्या कम भेजने के कारण जरूरतमंदों को नहीं मिल पाती है। जो भी आता है वह समय पर उपलब्ध नहीं हो पाता है। विदित हो कि जलावन एवं कंबल महंगी हो चुकी है राशि पूर्व की भांति कम भेजी जाती है जिससे कंबल की संख्या एवं जलावन की मात्रा में कमी हो जाती है।
अलौली सरपंच रंजू कुमारी ने प्रखंड एवं जिला पदाधिकारी से जरूरतमंदों के बीच जल्द कंबल वितरण करने तथा चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था करने की मांग किया है।
फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं जिलाधिकारी से पर्याप्त संख्या में जल्द कंबल भेजने एवं जल्द वितरण करने, तथा अलाव की राशि में वृद्धि कर पर्याप्त मात्रा में जलावन की व्यवस्था कर चौक चौराहे पर अलाव जलाने की मांग किया है। उक्त संदर्भ में पदाधिकारी से संवेदनशीलता का परिचय देते हुए सक्रिय होकर व्यवस्था करने का अपील किया।


समाजसेवी किरण देव यादव ने चुनाव में मतदाता को लुभाने हेतु राशि वितरण करने वाले सक्षम प्रत्याशियों से कंबल वितरण करने एवं अलाव जलाने की व्यवस्था करने का आह्वान किया। ताकि जनकल्याण मानव कल्याण कार्य संभव हो सके। इधर परबत्ता प्रखंड के कई चौक चौराहे एवं बाजारों में अलाव की व्यवस्था नहीं होने से प्रशासनिक नदारद को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता सहित जनप्रतिनिधि लोग ने परबत्ता सीओ से मांग किए हैं कि जल्द से जल्द चौक चौराहे सहित बाजारों में अलाव की व्यवस्था करके कपकापाती हुई ठंड से बचने के लिए जलावन व्यवस्था करके अलाव की व्यवस्था प्रशासनिक माध्यम से लोगों के बीच ठंड के प्रकोप से बचाया जाए वही सलारपुर चौक पर राहगीर सहित यात्री को कपकापाती ठंड से काफी परेशानी देखने को मिलता है स्थानीय जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव ने परबत्ता सीओ से मांग की है

 

कि सलारपुर चौक पर अलाव की व्यवस्था किया जाए वही अगवानी पंचायत के मुखिया स्मृति कुमारी भी अगवानी बस स्टैंड पर अलाव सहित जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल बांटने का प्रशासनिक मांग परबत्ता सीओ से किए हैं वही पिपरा लतीफ पंचायत के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि डॉ रामविलास शर्मा ने मड़ैया बाजार के दुर्गा स्थान चौक पर अलाव की व्यवस्था के लिए गरीब गुरबा एवं जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल बांटने के लिए परबत्ता सीओ से मांग किए है प्रखंड के कई चौक चौराहे पर यात्रा करने वाले राहगीर सहित बाजार में घूमने वाले लोगों को इस कपाती ठंड से बचने के लिए अलाव की व्यवस्था करने की मांग कई स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने की है मड़ैया आलम बाजार चौक, देवरी शिवालय मंदिर चौक ,बंदेहरा चौक , महद्दीपुर बाजार इत्यादि जगहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं रहने के कारण परबत्ता सीओ के प्रति लोगो में काफी गुस्से की नदारख देखी जा रही है वही इस कपकपाती ठंड से निजात पाने के लिए लोगो ने अलाव की व्यवस्था करने की मांग किए है स्थानीय पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष ग्यासुद्दीन, पिपरा लतीफ पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद असलम, देवरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि आसिफ इकबाल, वीर कुमार सिंह, आनंद कुमार उर्फ बिट्टू शाह, रोहित शाह, मंटू शर्मा, सहित कई सामाजिक कार्यकर्ता ने अलाव की व्यवस्था सहित जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल बांटने के लिए परबत्ता सीओ से मांग किए है।

Related Articles

Back to top button