23 मई को माकपा के पश्चिम चम्पारण जिला प्रदर्शन में रिक्शा मजदूर लेंगे भाग

23 मई को माकपा के पश्चिम चम्पारण जिला प्रदर्शन में रिक्शा मजदूर लेंगे भाग
जे टी न्यूज

बेतिया: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमेटी द्वारा जनता के ज्वलंत सवालों तथा पर्चाधारियों को जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए 23 मई को पश्चिम चंपारण जिला पदाधिकारी के समक्ष बेतिया में विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन को पार्टी के बिहार राज्य सचिव का. ललन चौधरी , राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव , जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव तथा अन्य नेता संबोधित करेंगे ।आज निरंतर बढ़ रही महंगाई की मार से जहां जनसमुदाय परेशान हैं। उस पर खाने के तमाम सामानों पर जीएसटी लागू कर और बड़ा बोझ गरीबों पर केंद्र सरकार द्वारा लाद दिया गया है । इन समस्याओं से लोगों को राहत दिलाने के बदले ना ना प्रकार के नए-नए जटिल समस्याओं को खड़ा कर लोगों को दिग्भ्रमित करने का काम किया जा रहा है ।
देश में नफरतों की बीज बोइ जा रही है । महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने वाले राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को बचाने में प्रधानमंत्री लगे हुए हैं । जनता के मौलिक समस्याओं का समाधान नहीं करने की स्थिति में जनता के जनाक्रोश को एक गलत दिशा देने के काम को सरकार अपना मुख्य धर्म मान रही है ।


अभी-अभी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जनता द्वारा भाजपा को दी गई भारी शिकस्त से लोगों का दिमाग हटाने के लिए एक बार फिर नोटबंदी का सहारा लिया जा रहा है । 2000 रुपए के नोट बदलने के लिए एक समय सीमा सरकार द्वारा निर्धारित किया जा चुका है और सभी लोग इस उलझावे में फंसे हुए हैं । अमेरिकी साम्राज्यवाद दुनिया का सबसे बड़ा लूटेरा है । उसके साथ उसके दबाव पर रिश्ते बनाने का काम मोदी सरकार कर रही है । जो किसी भी मायने में राष्ट्र हित में नहीं है । पश्चिम पश्चिम चंपारण के किसान घाटे की खेती से परेशान हैं ।उन्हें अपने फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है । गन्ना किसानों को किसी प्रकार की कोई भी राहत नहीं दी जा रही है । बाढ़ और सुखाड़ से यह जिला हमेशा प्रभावित रहा है । इसे मुक्ति दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कोई ठोस योजना नहीं है । ऐसी स्थिति में यह जिला प्रदर्शन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) द्वारा की जा रही है । जिसमें पश्चिम चंपारण के सुदूर इलाकों से बड़ी संख्या में गरीब , खेत मजदूर , भूमिहीन , पर्चाधारी तथा दलित वर्ग के लोग इस प्रदर्शन में शामिल होंगे ।
बैठक को बिहार राज्य रिक्शा मजदूर सभा के अध्यक्ष प्रभु राज नारायण राव , महासचिव शंकर कुमार राव , किसान नेता चांदसी प्रसाद यादव , तांगा चालक कल्याण संघ के अध्यक्ष प्रकाश वर्मा , ई-रिक्शा चालक संघ के मोहम्मद हनीफ आदि ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button