जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के अध्यक्षता में डीएलसीसी की बैठक आयोजित

जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के अध्यक्षता में डीएलसीसी की बैठक आयोजित
जे टी न्यूज

समस्तीपुर: जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के अध्यक्षता में डीएलसीसी की बैठक आयोजित की गई जिसमे सभी बैंकों के क्षेत्रीय प्रबंधक, सभी बैंकों के समन्वयक एवम् जिला लीड बैंक मैनेजर उपस्थित थे। जिला पदाधिकारी के द्वारा इस जिले में सरायरंजन में अवस्थित इंजीनियरिंग कॉलेज तथा मेडिकल कॉलेज में बैंक शाखा खोलने का सुझाव दिया गया। साथ ही इन संस्थानों के परिसर में एटीएम खोलने का भी सुझाव दिया गया। बैठक में उपस्थित भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक के द्वारा बताया गया कि इंजीनियरिंग कॉलेज के कैंपस में एटीएम खोलना प्रस्तावित है।


जिला पदाधिकारी के द्वारा गूगल मैप के माध्यम से जिले में बन रहे नए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी गई । साथ ही इन जगहों पर बैंको से अपनी शाखाऐं खोलने का सुझाव दिया गया ताकि आर्थिक गतिविधियां तेज हो सके। ताजपुर में ड्यूराटेक सीमेंट प्रोजेक्ट चालू हो गया है ।अतः यहां भी बैंक शाखाएं खोली जा सकती हैं। जिला पदाधिकारी के द्वारा विशनपुर बथुआ हाल्ट एवम् पूसा स्टेशन के बीच बन रहे अडानी समूह के गोडाउन प्लांट निर्माण के बारे में भी जानकारी दी गई। जिले में कुल 346 पंचायतें हैं जिसमे से 100 से ऊपर में पंचायत सरकार भवन कार्यरत हैं। इन पंचायत सरकार भवनों में बैंक अपनी शाखाएं खोल सकते हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के बीच आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके।


बैठक में उपस्थित जिला मत्स्य पदाधिकारी एवम् जिला पशुपालन पदाधिकारी को बैंको के साथ समन्वय करने हेतु निर्देशित किया गया। जिले में मस्त्य संपदा के विकास की अपार संभावनाएं हैं। जिले में फिश फीड मिल का भी निर्माण कराया गया है। जिले में मत्स्य की 20 सोसाइटियां कार्यरत हैं इससे संबंधित विवरण संबंधित बैंको को उपलब्ध कराने का निर्देश जिला मत्स्य पदाधिकारी को दिया गया। पंचायत सरकार भवन में बैंक शाखाएं खोलने से जीविका दीदियों को अपना आर्थिक गतिविधियां तेज करने में सहूलियत होगी।
बैठक में बैंक प्रतिनिधियों के अलावा नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, जिला मत्स्य पदाधिकारी एवम् अन्य उपस्थित थे

[acx_slideshow name="OCT"]