डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमिटी ऑन एक्सेसिबल इलेक्शन की बैठक आयोजित

डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमिटी ऑन एक्सेसिबल इलेक्शन की बैठक आयोजित

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में डी एम सी ए ई ( डिस्ट्रिक्ट मॉनिटरिंग कमिटी ऑन एक्सेसिबल इलेक्शन ) की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में दिव्यांगजनों को मतदान कराने हेतु दी जाने वाली सुविधाओं पर विस्तार से समीक्षा की गई। 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं को फॉर्म 12 डी के आधार पर उनके द्वारा निर्धारित अवधि में आवेदन देने पर घर में मतदान की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। सभी मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यस्था की गई है।
इस बैठक में जिले के पी डब्लू डी आइकॉन रंजीत कुमार सहनी वीसी के माध्यम से रोसरा प्रखंड से जुड़े हुए थे।
जिला पदाधिकारी के द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय वर्ग के प्रतिनिधियों के साथ भी मतदान के प्रतिशत की बढ़ाने में सहयोग करने और शत प्रतिशत मतदान करने की बात कही गई। ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रतिनिधि सभा कक्ष में उपस्थित थे। जिला पदाधिकारी के द्वारा उनके मतदान करने में आने वाली परेशानियां को ध्यान से सुना गया और सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।
जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल , रैंप,प्रकाश, शौचालय,हेल्प डेस्क,उपस्कर, साइनेज,मतदान केंद्र पर हीट वेब से बचाव की तैयारी, वाटर पॉट,रसोइया की उपलब्धता पर की गई तैयारियों की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।

Related Articles

Back to top button