सामूहिक विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू उपहार में जेवरात व तोहफे दिए जाएंगे

सामूहिक विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू उपहार में जेवरात व तोहफे दिए जाएंगे

जे टी न्यूज, समस्तीपुर :- समस्तीपुर जिले में एक साथ 31 जोड़ो का आदर्श सामुहिक विवाह करने की तैयारी चल रही है। यह आयोजन समस्तीपुर जिले के मोरवा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मरीचा पंचायत के हुसैनी गांव में आगामी 08 मार्च 2024 को होगा। इसके लिए अभी से ही तैयारी शुरू कर दी गई है। अलग-अलग इलाकों के गरीब परिवारों द्वारा अपनी बेटी की शादी के लिए दूल्हे तय करने के बाद आदर्श सामुहिक विवाह समिति के द्वारा उन परिवारों से संपर्क स्थापित कर उन्हें दहेज मुक्त और सामूहिक विवाह के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि 8 मार्च 2024 को उन सभी 31 जोड़ो का आदर्श विवाह कराया जाएगा। इस दौरान समिति के द्वारा सभी जोड़ों को शादी के बाद घरेलू उपयोग के सारे सामान, जेवरात, कपड़ा समेत अन्य सामान उपहार के तौर पर दिए जाएंगे।

आयोजक ओमप्रकाश कुशवाहा ने बताया कि सामूहिक विवाह समारोह मेंवर-वधू के किसी भी पक्ष का कोई खर्च नहीं लगेगा। सभी खर्च आयोजक समिति की ओर से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जो कोई भी परिवार आदर्श सामूहिक विवाह समारोह में अपने बच्चों की शादी करने के लिए इच्छुक हैं, वे मोबाइल नंबर -9608917838 पर कॉल कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

वहीं समाजसेवी नरसिंह नारायण ने बताया कि गरीबी, अशिक्षा तथा धन के अभाव में काफी संख्या में अभिभावक अपनी लड़कियों की शादी समय पर करने में असमर्थ होते हैं। इसी को देखते हुए यह कार्यक्रम आयोजित की गई है और यह कार्यक्रम गरीबों के लिए वरदान साबित होगी।

Related Articles

Back to top button