प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक वाहनों के परिचालन पर जोर दे रही है बिहार सरकार – शीला मंडल

प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सीएनजी एवं इलेक्ट्रिक वाहनों के परिचालन पर जोर दे रही है बिहार सरकार – शीला मंडल

जे टी न्यूज़ , पटना : गुरुवार को जनता दल (यू0) प्रदेश कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार की माननीय परिवहन मंत्री श्रीमती शीला मंडल ने प्रदेशभर के विभिन्न जिलों से पहुंचे आम जनों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

  कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार सरकार की माननीय परिवहन मंत्री श्रीमती शीला मंडल ने कहा कि प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली मिशन की शुरुआत किए।

मा0 मुख्यमंत्री के इस कदम का दूसरे देशों में भी खूब सराहना हुई। इसी के तहत राज्य सरकार इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी वाहनों के परिचालन पर जोर दे रही है। इससे पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने में व्यापक मदद मिलेगी।

श्रीमती शीला मंडल ने बताया कि तय प्रक्रिया के तहत पेट्रोल पंप के अलावे निजी तौर पर भी लोग चार्जिंग पॉइंट खोल सकते हैं। बिहार कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दी है। बिहार की कानून-व्यवस्था पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि श्री नीतीश कुमार के शासनकाल में पहले मुकाबले बिहार की क़ानून व्यवस्था बेहतर हुई है।

Related Articles

Back to top button