गोदी मीडिया फासीवादी मोदी सरकार को जिताने की मुहिम शुरु कर दिया है झूठ का जाल बिछा कर

गोदी मीडिया फासीवादी मोदी सरकार को जिताने की मुहिम शुरु कर दिया है झूठ का जाल बिछा कर

आलेख – प्रभुराज नारायण राव

 

जे टी न्यूज

 

भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार के प्रति देश की गोदी मीडिया इतना प्रतिबद्ध है कि वह किसी भी स्थिति में नरेंद्र मोदी की सरकार को ही केंद्र में देखना चाहती है । यह सिर्फ गोदी मीडिया का ही सवाल नहीं है ।बल्कि इस देश के सारे टीवी चैनल जिसका मालिक अडानी ,अंबानी , सुवाष चंद्रा जैसे कॉरपोरेट है। उनकी भी प्रतिबद्धता मोदी सरकार से ही है । यही कारण है कि झूठ का सिलसिला इस देश में कायम रखना लगातार जारी है ।विडंबना यह है कि देश की जनता को टीवी पर जो मनोरंजन या समाचार सुनने को मिल रहा है। वह अविश्वसनीय है और एक पक्षिय है । अभी-अभी एबीपी (टी वी चैनल) ने एक सर्वे सी वोटर के माध्यम से लाया है जो सर्वे भारतीय जनता पार्टी और उसकी एनडीए गठबंधन को जिस गठबंधन में कोई महत्वपूर्ण दल भी नहीं है । उसे भारी सीटों से जीत दिखलाया जा रहा है । इस जीत को विपक्षी गठबंधन इण्डिया के सभी पार्टियों को अलग अलग दिखलाकर लोगों के सामने भ्रम पैदा करने का प्रयास है ।

जबकि यह सब जानते हैं कि बिहार एक ऐसा राज्य है। जहां भारतीय जनता पार्टी के साथ कोई महत्वपूर्ण दल नहीं है । वहां महागठबंधन में 6 दले हैं और सब मजबूत दल है। जहां निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी की करारी हार साफ दिखती है ।जबकि 40 में 39 सीट पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी और उसके एनडीए गठबंधन को प्राप्त था । जिस तरीके से सी वोटर बिहार में भारतीय जनता पार्टी को सीट दिला रहा है। वह आज जो 16 सीटें उसके पास है। उससे ज्यादा 18 सीट भाजपा को दिल रहा है। वह महाराष्ट्र ,पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में भी भारतीय जनता पार्टी और एन डी ए को मजबूत दिखाने का ही प्रयास किया है । यानी की अपने पुरानी यथा स्थिति को वहां भी भाजपा बरकरार रखेगी और एम पी, छत्तीसगढ़,राजस्थान,गुजरात,दिल्ली की सारी की सारी लोकसभा सीट पिछले दिन जीत चुकी है । उसे फिर यथा स्थिति में दिख रहा है। इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 80 में 75 सीट भाजपा की झोली में दिखाई जा रही है।

इस तरीके से भारतीय जनता पार्टी और उसके एनडीए गठबंधन को पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले ज्यादा सीटें मिलने का प्रचार किया जा रहा है। यानी विपक्षी गठबंधन इण्डिया भाजपा को नहीं हरा पाएगी। ऐसे शातिर सोच को देश के कारपोरेट जगत, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,भारतीय जनता पार्टी और उसकी गोदी मीडिया अपने पैसे और हिटलरी प्रचार के बल पर देश की मतदाताओं को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है।

लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। जीतेगी इण्डिया,रहेगा संविधान,बचेगा लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता तथा बची रहेगी हमारी साझी संस्कृति।

Related Articles

Back to top button