विदाई सह सम्मान समारोह में भावुक हुए शिक्षक व छात्र

विदाई सह सम्मान समारोह में भावुक हुए शिक्षक व छात्र

जे टी न्यूज, करगहर(रोहतास) रोहतास जिला अंतर्गत प्रखंड करगहर के ग्राम शिवन में स्थित मध्य सह उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक कालेश्वर राम का विदाई व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वर्तमान प्रधानाध्यापक मनोज कुमार सिंह ने किया।

विदाई के समय सभी विद्यार्थी एवं शिक्षकगण भावुक हो गए। वहीं शिक्षिका मधुबाला कुमारी रूधेश्वर में एक कविता के माध्यम से अपनी बात रखी। और बोली की – विदाई की घड़ी है आई, सबके आंखों में आंसू है लाई। आपकी पूरी हो हर अभिलाषा, दुआ यह सब के जुबां पर है आई।

वहीं शिक्षक प्रमोद कुमार पांडेय ने कहा कि प्रभारी प्रधानाध्यापक होने के नाते कालेश्वर सर बच्चों को प्रभावी ढंग से पढाना उत्तम संस्कार देने के साथ बहुत सारी जिम्मेदारियां निभाएं हैं। साथ ही बच्चों में अच्छे संस्कार पैदा करने से समग्र रूप से आकर्षक विनम्र और दयालु व्यक्तित्व के धनी बन गए हैं।आप प्रधानाध्यापक रहते हुए हमेशा एक कुशल शिक्षक की भूमिका निभाई है। वही प्रधानाध्यापक कालेश्वर राम की नैनो से नीर बह रहे थे कहा कि प्रधानाध्यापक होने के बावजूद भी एक शिक्षक का कर्तव्य निभाते हुए छात्रों में बौद्धिक,

सामाजिक, शारीरिक, भावनात्मक, और नैतिक मूल्यों को बड़ा ही प्यार से छात्रों के जीवन में समाहित किया है। शिक्षा का मतलब विद्यार्थियों में उन जीवन का निर्माण करना होता है जो भविष्य में आने वाले चुनौतियों का सामना कर सके। यहा इतना प्यार मिला कि पता ही नहीं चला कि जीवन के 5 वर्ष कैसे बीत गए। मौके पर मनोज कुमार सिंह, अशोक कुमार शर्मा, प्रमोद कुमार पांडेय, राजू कुमार सिंह, गुलशन मौर्या, उर्मिला कुमारी, मधुबाला कुमारी, पुष्पा कुमारी, पूनम कुमारी, मंजू सिंह यादव, नीतू राज सहित सभी शिक्षक व छात्रगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button