संरक्षित और सुगम रेल परिचालन के लिए रहें प्रतिबद्घ — डीआरएम

संरक्षित और सुगम रेल परिचालन के लिए रहें प्रतिबद्घ — डीआरएम
जे टी न्यूज


सासाराम (रोहतास) पूर्व मध्य रेल के डीडीयू मंडल पूर्णत: संरक्षित और सुगम रेल परिचालन सुनिश्चित रखने हेतू पूर्णतया प्रतिबद्घ है। इसके लिए रेल प्रशासन द्वारा लगातार निरीक्षण व निगरानी की जा रही है तथा रेल संरक्षा संबंधी जारी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है।
रेलकर्मीयों संग बातचीत करते हुए डीडीयू मंडल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता ने कहा कि संरक्षा, सुरक्षा तथा समयपालन रेलवे की पहली प्राथमिकता है। जिसे पूर्ण करने के लिए रेलकर्मीयों को अनुरक्षण नियमों को कठोरतापूर्वक अनुपालन करना चाहिए। कभी भी और किसी भी परिस्थिति में शॉटकाट न करें।डीआरएम ने समयबद्ध तरीकों से ट्रेनों के संचालन के साथ-साथ रेलवे संरक्षा के स्तर को और भी मजबूत करने पर बल दिया।तथा संरक्षित और सुगम रेल परिचालन के लिए प्रतिबद्ध रहने को कहा। वहीं वरीय मंडल संकेत एंव दूरसंचार अभियंता डीडीयू राजेश कुमार कुशवाहा ने कहा कि लगातार निरीक्षण व अनुरक्षण से ट्रेनों के संरक्षित रेल परिचालन सुनिश्चित रखने मे मदद मिलती है। संबंधित अन्य विभागों से बेहतर समन्वय विकसित कर अनुरक्षण व निगरानी में और बेहतर ढंग से इजाफा किया जा सकता है।सीनियर डीएसटीई ने सेफ्टी और परिचालन से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत प्रकाश भी डाली।
इस अवसर पर सीनियर डीसीएम सुधांशू रंजन, डीओएम धीरज कुमार, सीनियर डीईएन विकेश कुमार, सीनियर डीएमई अभिनव राय सहित बड़ी संख्या मे सीनियर सेक्शन इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, स्टेशन मास्टर, मेंटेनर, सहायक आदि सेफ्टी से जुड़े रेलकर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button