भारत संकल्प यात्रा गारंटी रथ पहुंचा जयनगर

भारत संकल्प यात्रा गारंटी रथ पहुंचा जयनगर

जे टी न्यूज़, जयनगर :

विकसित भारत संकल्प यात्रा गारंटी रथ जयनगर प्रखंड के कोरहिया गांव के प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र प्रांगण में पहूंचा। जहां रथ पर लगे एलइडी के माध्यम से केंद्र सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी वहां मौजूद लोगों को दी गयी। वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि उद्धव कूंवर ने कहा कि अब आयुष्मान कार्ड के लिए मोबाइल में भी एप उपलब्ध है।

इस पर लोग अपना नाम चेक कर सकते हैं और वहीं से कार्ड बना सकते हैं। नाम नहीं रहने एक लाख से नीचे वार्षिक का आय प्रमाण पत्र के साथ राशनकार्ड व आधार कार्ड के संग आवेदन कर सकते हैं। वहीं भाजपा युवा नेता धर्मेन्द्र भारद्वाज उर्फ बौआ झा ने बताया कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत 18 जातियों को पीएम एक लाख रूपये की प्रोत्साहन राशि दे रहे हैं जिसमे कुम्हार, बढ़ई, नाई , दर्जी, सोनार, धोबी जैसी जाति के लोग आवेदन कर सकते हैं। आज विपक्ष के पास सिर्फ करप्शन की गारंटी है और मोदी के पास विकास की गारंटी है । भारत देश अर्थव्यवस्था में तेजी से आगे बढ़ रहा है। मोदी की गारंटी पर आज समूचा देश कर रहा है भरोसा । विकसित भारत संकल्प यात्रा आज गरीबों के उत्थान में एक सार्थक कदम है। भाजपा नेता अरविंद तिवारी ने कहा कि भारत 2026 तक दुनियां की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगी।

 

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था की गयी लगातार कायम रखी है। ऐसा नहीं है कि कोई एक या दो क्षेत्र ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि हर सेक्टर आर्थिक विकास को बढ़ाने में अपना योगदान दे रहा है। भाजपा नेत्री प्रमिला पूर्वे ने कहा कि केंद्र में नमो की सरकार बनने के बाद सरकार की योजनाओं का फायदा जमीनी स्तर पर देशवासियों को मिला है। केंद्र की योजनाएं भी तेज गति से आगे बढ़ रही है। नमो की अनूठी अवधारणा वोकल फॉर लोकर और मेक इन इंडिया ने देश की अर्थव्यवस्था को गति दी है।

भारत आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ता नजर आ रहा है। इस मौके पर उद्धव कूंवर , धर्मेन्द्र भारद्वाज उर्फ बौआ झा, अरविंद तिवारी, प्रमिला पूर्वे, नितिश प्रधान, मुखिया अवधेश यादव, सुरेश , कृष्णवीर घोष, एफसीआई मनेजर मनिषा प्रियदर्शिनी, अजय पूर्वे, रामप्रसाद , सहित दर्जनों विभाग के सरकारी कर्मचारियों ने लाभुकों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मुहैया कराया।

Related Articles

Back to top button