विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ पहुंचा दुल्लीपट्टी

विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ पहुंचा दुल्लीपट्टी

जे टी न्यूज़, जयनगर :

आज विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ जयनगर प्रखंड के दुल्लीपट्टी पहूंचा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधान पार्षद घनश्याम ठाकुर को पाग दोप्पटा से सम्मानित किया गया। इस मौके पर उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुये विधान पार्षद घनश्याम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की विविध विकास योजनाओं से आम जनों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से निकला “विकसित भारत संकल्प योजना रथ” का गांव गांव में भव्य स्वागत किया जा रहा है।

 

विकसित भारत का निर्माण और अंत्योदय का संकल्प इस यात्रा के माध्यम से साकार होता दिखाई दे रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि आज भारत के कोने-कोने में मोदी की गारंटी वाली गाड़ी से जनता जुड़कर योजनाओं का लाभ ले रहे हैं ।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार की विविध विकास योजनाओं से आम जनों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से निकली “विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ” देश के विकास और गरीब कल्याण हेतु केंद्र सरकार की विभिन्न नीतियों से क्षेत्र की जनता का जुड़ाव तेजी से बढ़ रहा है और लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी दिख रही है।

 

स्थानीय विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने कहा कि पीएम मोदी के शासन काल में उज्ज्वला योजना से आसान हुआ है महिलाओं का जीवन। इस योजना ने महिलाओं के जीवन को सरल बनाया है। वह जमाना गया जब महिलाओं को चुल्हा फूंकना पड़ता था। चुल्हा फूंकते फूंकते उनकी सांसें फूलने लगती थी। पीएम मोदी की पहल से लायी गयी उज्ज्वला योजना ने आज महिलाओं का जीवन ही बदल दिया। महिलाएं अब धूंआं रहित रसोई घर का आनंद लें रही है। विपक्ष के पास सिर्फ करप्शन की गारंटी है और मोदी के पास विकास की गारंटी है । केंद्र में नमो की सरकार बनने के बाद सरकार की योजनाओं का फायदा जमीनी स्तर पर देशवासियों को मिला है। केंद्र की योजनाएं भी तेज गति से आगे बढ़ रही है। नमो की अनूठी अवधारणा वोकल फॉर लोकर और मेक इन इंडिया ने देश की अर्थव्यवस्था को गति दी है। भारत आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ता नजर आ रहा है। वहीं श्री प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत 18 जातियों को पीएम एक लाख रूपये की प्रोत्साहन राशि दे रहे हैं। जिसमे कुम्हार, बढ़ई, नाई , दर्जी, सोनार, धोबी जैसी जाति के लोग आवेदन कर सकते हैं।

इस मौके पर युवा नेता धर्मेन्द्र भारद्वाज उर्फ बौआ झा ने ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकास योजनाओं ने देश को नई दिशा देने का काम किया है। गरीबों और किसानों का जीवन स्तर ठीक हुआ है। उज्ज्वला योजना से लेकर किसान सम्मान तक की योजना गांव के हर लाभार्थियों को मिला है। वहीं भाजपा वरिष्ठ नेता अरविंद तिवारी ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं से संबंधित विकास रथ हर पंचायत में जा रहा है। प्रखंड स्तर के अधिकारी भी लाभार्थियों तक लाभ देने पहूंच रहे हैं और ग्रामीणों को प्रोजेक्टर के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं। ग्रामीणों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आकर्षण कलेंडर भी वितरित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सवा अरब जनता को विकास की गारंटी दे रहे हैं। अब प्रधानमंत्री की अगुवाई में 2047 तक देश को जनता विकसित भारत का निर्माण करेंगे। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सह विधायक प्रतिनिधि उद्धव कूंवर,नगर मंडल अध्यक्ष सूरज गुप्ता, निलेश सिंह, मनोज सिंह, प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी युवा मोर्चा पंकज राठौर, अरविंद तिवारी, धीरेंद्र झा, सूर्यनाथ महासेठ, मुखिया रूपम कुमारी, जिला पार्षद अंजली कुमारी मंडल, मंच संचालक कृष्णवीर घोष,सुभाष झा , उपेंद्र राम, नितिश प्रधान, जिला पार्षद विनोद प्रसाद, सुरेश, दिपक , संतोष, सहित दर्जनों सरकारी विभागों के कर्मचारी लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button