अररिया में बैंक से करीब एक करोड़ रुपये की लूट एक्सिस बैंक में हुई वारदात

अररिया में बैंक से करीब एक करोड़ रुपये की लूट एक्सिस बैंक में हुई वारदात

डेढ़ साल पहले एस पी आवास के निकट हुई थी दिनदहाड़े लूट की घटना

 

एसपी, डीएम कार्यालय एवम डीएसपी आवास से महज कुछ दूरी पर स्थित है एक्सिस बैंक

 

बदमाशों ने बैंक के कर्मचारी और ग्राहकों को बैंक के चेस्ट रूम में बंद कर किया लूटपाट

 

जे टी न्यूज, अररिया(प्रो. उपेंद्र प्रसाद यादव):

जिला मुख्यालय के चर्चित ए डी बी चौक एवम समाहरणालय के समीप एकबार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। दिनदहाड़े हथियार बंद छह बदमाशों ने साढ़े बारह बजे के करीब एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक को लूट लिया। बैंक के साथ-साथ बैंक में पैसे जमा करने पहुंचे ग्राहकों से भी लूट की घटना को अंजाम दिया। लूट के दौरान बदमाशों ने दो राउंड फायरिंग भी की जिसमें, बैंक का कैशियर बाल बाल बच गया। जबकि बैंक की यह शाखा एसपी डीएम कार्यालय और एसडीपीओ आवास से महज कुछ हीं डेग पर स्थित है। इससे पहले भी 27 मई 2022 को एसपी आवास के बगल स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में दिन दहाड़े लूट की घटना हुई थी, जिसमें लाखों नकदी के साथ 60 लाख रुपये के करीब सोने की लूट हुई थी।

एक्सिस बैंक में हुई लूट उसी तरह की घटना की पुनरावृति मानी जा रही है। बदमाश छह की संख्या में थे और सभी हथियारों से लैस थे। घटना करीबन साढ़े ग्यारह बजे की बताई जाती है। बदमाशों ने लूटपाट के क्रम में दो राउंड फायरिंग भी की। बदमाशों ने बैंक के कर्मचारी और ग्राहकों को बैंक के चेस्ट रूम में बंद कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों की ओर से करीब एक करोड़ से अधिक की लूट की बात कही जा रही है। सूचना के बाद मौके पर अररिया एसपी अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ रामपुकार सिंह और नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु भारी पुलिस बलों के साथ बैंक पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

मामले को लेकर बैंक के मैनेजर नीरज कुमार ने बताया कि बैंक खुलने के बाद 12 बजे के बाद हथियार से लैस बदमाश बैंक में घुस गए और हथियार की नोक पर सभी कर्मचारियों सहित बैंक में मौजूद ग्राहकों को बैंक के चेस्ट रूम में बंद कर दिया। इसके बाद बैंक में रखे रुपये के साथ-साथ बैंक में मौजूद पैसा जमा करने के लिए आए ग्राहकों से भी लूटपाट की। लूटपाट के क्रम में बदमाशों ने बैंक के अंदर दो राउंड गोली भी फायरिंग की।

वहीं मौके पर मौजूद भगत ग्लास के स्टाफ पिंटू कुमार ने बताया कि प्रतिष्ठान का रुपया जमा करने के लिए वह बैंक आए थे और बदमाशों ने उनसे भी उनके पास मौजूद डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। इसके अलावा ग्राहक मीरा देवी, शकुंतला देवी, अनीता देवी, किरण देवी, ज्योति देवी, बबिता देवी आदि ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की राशि जमा करने के लिए वे लोग बैंक में आए थे। बदमाशों ने उनसे भी वह राशि छीन ली। सभी को बदमाशों ने कमरे में बंद कर दिया था। लूटपाट कर बदमाश मौके से फरार हो गए।

बैंक लूट की सूचना के बाद एसपी अशोक कुमार सिंह, एसडीपीओ रामपुकार सिंह, नगर थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेंदु मौके पर पहुंचे और बैंक में खाली खोखा बरामद किया। मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से फिलहाल बच रही है। एसपी ने जांच करने की बात कही। हालांकि अररिया जिला पुलिस ने त्वरित प्रेस रिलीज कर लूट की राशि को लेकर स्पष्ट नहीं होने की बात कही है।

 

Related Articles

Back to top button