पैक्स गोदाम निर्माण में हुई व्यापक धांधली के विरूद्ध जांच की कारवाई तेज 

पैक्स गोदाम निर्माण में हुई व्यापक धांधली के विरूद्ध जांच की कारवाई तेज

जे टी न्यूज, बिस्फी:

प्रखंड के खैरी बांका पंचायत पैक्स के गोदाम निर्माण में मापदंड के अनुरूप गुणवत्ता कार्य नहीं रहने को लेकर जिला सहकारिता पदाधिकारी ने स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को तकनीकी जांच कराकर सत्यापन प्रतिवेदन सौंपने हेतू पत्र प्रेषित किया है।

डीसीओ ने जांच हेतु कार्यपालक अभियंता को प्रेषित पत्र में स्पष्ट किया हैं कि बिस्फी के खैरी बांका उत्तरी पंचायत पैक्स में स्वीकृत 200 एम टी क्षमता वाली गोदाम निमार्ण कार्य में पैक्स अध्यक्ष श्याम कुमार सुमन एवं उनके पुत्र सह प्रबंधक नीरज कुमार के द्वारा विभागीय मापदंड के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य नहीं किये जानें की शिकायत मिली हैं।

इसलिए गोदाम निर्माण की तकनीकी जांच कराकर गुणवत्ता का सत्यापन करना बेहद जरूरी हैं। डीसीओ ने कार्यपालक अभियंता को अपने स्तर से शीघ्र जांच कर के सत्यापन प्रतिवेदन सौंपने को कहा हैं। ताकि गोदाम निमार्ण कार्य में मापदंड का अनुपालन नहीं करने के विरूद्ध अग्रेतर कारवाई की जा सकें। बता दें कि डी सीओ से शिक़ायत की गई थीं कि उक्त पैक्स अध्यक्ष के द्वारा अपने प्रबंधक पुत्र से सांठगांठ एवं विभागीय नियमों को ताक पर रख कर घटिया स्तर के सामग्री से गोदाम निमार्ण कार्य करवाए हैं।

जिससे गोदाम के गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह उठता हैं। पैक्स अध्यक्ष के द्वारा कनीय अभियंता से मिलीभगत कर मनमुताबिक मापी पुस्तिका बनाकर लाखों सरकारी रुपए के गबन की तैयारी में हैं।

जिसकी उच्च स्तरीय जांच कराकर कारवाई करने की मांग की गई थी।

Related Articles

Back to top button