अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता बनी जिले की पहली महिला अधिवक्ता सह नोटरी पदाधिकारी

अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता बनी जिले की पहली महिला अधिवक्ता सह नोटरी पदाधिकारी

अधिवक्ताओं ने दी बधाई

 

अररिया।

 

विधि विभाग पटना के द्वारा व्यवहार न्यायालय अररिया मे प्रैक्टिस कर रही महिला अधिवक्ता संगीता कुमारी (गुप्ता) को नोटरी पदाधिकारी नियुक्त किया गया है।

श्रीमती संगीता कुमारी गुप्ता को नोटरी पदाधिकारी बनने का महिला अधिवक्ता के रूप में यह अविस्मरणीय गौरव प्राप्त हुआ है। इस बात की जानकारी देते हुए जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मो हासिम व महासचिव राजेन्द्र झा ने संयुक्त रूप से बताया कि महिला अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता को बिहार सरकार विधि विभाग पटना के द्वारा अगले 05 वर्षो के लिए नोटरी के पद पर नियुक्त किया गया है। इन्हें नोटरी अधिनियम व नोटरी नियमावली के मुताबिक क़ानूनसंगत तरीके से कार्यों का संपादन करना है।

बताते चलें कि जिला मुख्यालय अररिया स्थित एडीबी चौक के रहनेवाले जानेमाने हाई स्कूल शिक्षक स्वर्गीय जनक लाल साह की सुपुत्री अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता मूल रूप से फारबिसगंज वार्ड नंबर 19 बीरनगर की निवासी है। इनके पति सुभाष चन्द्र साह नरपतगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत अचरा उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मे प्रधानाध्यापक के पद पर आसीन है।

अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता बताती है कि बच्चो की परवरिश व पारिवारिक उलझनों के ताना बाना के बीच वर्ष 2012 मे उन्होंने वकालत पेशा मे कदम रखा था। बताती है कि वे रोजाना

फारबिसगंज अनुमंडल से 40 किलोमीटर की दूरी तय करके अररिया व्यवहार न्यायालय आकर रोजाना प्रैक्टिस करती चली आ रही है।

अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) मे पैनल अधिवक्ता के रूप में जुड़कर कई गरीब, असहाय लोगों को विधिक सहायता प्रदान की गई हैं।

 

वही, उन्होंने जानकारी दिया कि डीएलएसए के माध्यम से जेल लीगल एड क्लीनिक की महिला जेल विजिटिंग अधिवक्ता के रूप में कई संसिमित बंदियो का कानूनी लाभ दिलवाई हूँ। समाजसेवा का कार्य करने में भी उन्हें आन्तरिक खुशी की अनुभूति होती है।

दूसरी ओर, पहली महिला नोटरी बनने पर जिला बार एसोसिएशन सहित जिला अधिवक्ता संघ से जुड़े तमाम अधिवक्ताओ ने उन्हें बधाई दी है।

 

अधिवक्ता संगीता कुमारी गुप्ता ने कहा कि वो नोटरी अधिनियम व नोटरी नियमावली के मुताबिक क़ानूनसंगत तरीके से कार्यों का संपादन करने के लिए कृतसंकल्पित हूँ।

Related Articles

Back to top button