माकपा राज्य कमिटी की बैठक संपन्न

माकपा राज्य कमिटी की बैठक संपन्न

16 फरवरी को मजदूरों – किसानों के देशव्यापी कार्रवाई का समर्थन

जे टी न्यूज, रांची:
मोदी जी की गारंटी का मतलब है, बेरोजगारी, बढती महंगाई, मेहनतकशों के जीवन जीविका पर संकट और कार्पोरेट घरानों को लूट की छूट. आज वैसे नेता जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं लेकिन उनके भाजपा में शामिल हो जाने से वे पुरी तरह ‘दुध के धूले हो जाते हैं. आज केंद्र सरकार द्वारा भाजपा विरोधी राज्य सरकारों को बुरी तरह परेशान किया जा रहा है. केंद्र द्वारा उन राज्यों की आर्थिक नाकेबंदी कर उन्हें संकट में डालने की साजिश की जा रही है.
यह बात आज माकपा राज्य कमिटी की बैठक के बाद आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पार्टी की पालिट ब्यूरो सदस्य बृंदा कारात ने कही. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार षडयंत्र पूर्वक हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर झारखंड में राजभवन के सहयोग से सरकार गिराने का खेल खेलने की विफल कोशिश की गयी इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम ही होगा. आज भाजपा जैसा सोच रही है कि आम चुनाव का परिणाम उसके पक्ष में जायेगा वैसा नहीं होने जा रहा है क्योंकि आम जनता, मजदूर – किसान समेत सभी तबके भाजपा और मोदी सरकार की जनविरोधी और राष्ट्र विरोधी नीतियों के खिलाफ संडकों पर उतर कर आंदोलन का रास्ता अपना रहे हैं. आगामी 16 फरवरी को किसानों – मजदूरों द्वारा आयोजित होने वाली देशव्यापी जन कार्रवाई इसका ताजा उदाहरण है.


प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीपीआई (एम) के राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने बताया कि पार्टी राज्य कमिटी ने एचईसी के मजदूरों और अधिकारियों द्वारा प्लांट को बचाने के लिए चलाए जा रहे आंदोलन के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार से मांग की गई कि वह अविलंब एचईसी को कार्यशील पूंजी उपलब्ध कराते हुए कारखाना में उत्पादन शुरू कराए, बकाया वेतन का भुगतान किया जाए और कारखाने का आधुनिकीकरण किए जाने की पहल की जाए.
राज्य कमिटी बैठक की अध्यक्षता सुरजीत सिन्हा ने की।

Related Articles

Back to top button