मजदूर दिवस पर धरने पर बैठे समस्तीपुर के विधायक

समस्तीपुर (फिरोज आलम): दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लोगों को तत्काल वापस लाने की मांग को लेकर समस्तीपुर विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने सांकेतिक धरना शुरू किया। शुक्रवार को समस्तीपुर स्थित आवास पर मांगों के समर्थन में धरने पर बैठ गए।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री बस से अपने अपने यहां के मजदूरों और छात्रों को वापस ला रहे। जबकि, बिहार के मुख्यमंत्री उन्हें लाने के लिए ट्रेन चालू करने की मांग कर रहे। पहले वे नहीं लाने की जिद पर थे, अब ट्रेन के नाम पर बहाना बना रहे।

जब तक लोगों को लाया नहीं जाता, तब तक संकेतिक धरना जारी रहेगा लॉक डाउन में फंसे अप्रवासी मजदूरों एवं छात्रों को सकुशल उनके घर वापसी की मांग पर प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के निर्देश के आलोक में 1 मई 2020 मजदूर दिवस के अवसर पर स्थानीय विधायक समस्तीपुर बिहार प्रदेश राजद प्रवक्ता के नेतृत्व में सुबह 10:00 से 12:00 बजे तक अपने आवास पर अनशन कार्यक्रम के माध्यम से बिहार सरकार के मांग किया कि सभी मजदूरों, छात्रों को समुचित खाने-पीने एवं चिकित्सकीय सुविधा का प्रबंध करे।

सभी अप्रवासी मजदूरों को चिन्हित कर उनके परिजनों को कम से कम ₹20000- ₹20000 एवं खाद्यान्न का प्रबंध राज्य सरकार करें। इस अवसर पर सर्व श्री राकेश कुमार एवं बेबी साह मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button