*मेन्टनेंस और ब्रेक डाऊन अनुरक्षण के टूटे सारे रिकार्ड…।*

*एक महीने (अप्रैल,2020) में, दो हजार अस्सी कि.मी. विद्युतीय-सेक्शन मे दौड़ी, टावर वैगन...।*

समस्तीपुर::- देशव्यापी कोविड-19 और लाॅक-डाऊन के विरूद्ध, स्थिति की गंभीरता भाँपते हुए पूर्व मध्य रेल, समस्तीपुर मंडलान्तर्गत, नव-सृजित, विद्युत-टी.आर.डी.विभाग, मुख्यालय सगौली के एईई. सुनील कुमार के नेतृत्व मे योजनाबद्ध तरीके से ओवर हेड 25 के.वी.ए. ट्रैक्शन की निरंतरता के लिए सुनियोजित तरीके से अनुरक्षण के लिए वृहत्त एक्शन प्लान तैयार कर “कोरोना-वाॅरियर्स” रेल-कामगारों की संगठित समूह बनाई गई ताकि आम जनता के जरुरतों की ढुलाई करने वाली मालगाड़ियों की निर्बाध परिचालन हो सके।

सगौली विद्युताकर्षण-वितरण के रेल वाॅरियर्सों ने अप्रैल की प्रथम-कार्य दिवस में 25 केवीए अनुरक्षण कार्यों, मेन्टनेंस और ब्रेक-डाऊन में अपनी अद्भूत, अदम्य और अविश्वसनीय कुशलता साबित भी कर डाली।

मंडल रेल प्रंबधक, समस्तीपुर अशोक माहेश्वरी ने इस नव-सृजित विभाग के अद्भूत कार्यों से प्रभावित होकर विद्युत पावर सह-प्रभारी, टी.आर.डी. बापूधाम, मोतिहारी के वरि. अनुभाग अभियंता सुजीत कुमार  कोरोना वाॅरियर्स संबोधित और सम्मानित किए गए। जिससे सगौली, टी.आर.डी.कर्मियों मे नई उर्जा और रक्त-संचार दौड़ने लगी।

अप्रैल महीने की, अंतिम कार्य-दिवस मे 25 केवीए, ओवर हेड विद्युत अनुरक्षण के लिए टावर वैगन-182305 ने पटरियों पर दो हजार अस्सी कि.मी. की दूरी तय की और इस विद्युतीय सेक्शन में रफ्तार से उड़ान भरी और सगौली मुख्यालय के कोरोना वाॅरियर्सों ने निर्बाध रुप से एक सौ पचास घंटे अनुरक्षण एवं ब्रेक-डाऊन कार्य कर अपनी अभूतपूर्व कार्य-कुशलता की रिकार्ड उपस्थिति दर्ज करायी।

उल्लेखनीय है कि सभी कार्य COVID-19 से संबंधित सभी सावधानियों को बरतते हुए सम्पादित किया गया है।

मंडल रेल प्रंबधक, समस्तीपुर अशोक माहेश्वरी ने सभी को नमन एवं कोरोना के विरुद्ध लड़ते हुए उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दिया है।

Related Articles

Back to top button