विधायक ने विद्यालय के कमरा निर्माण का किया शिलान्यास

विधायक ने विद्यालय के कमरा निर्माण का किया  शिलान्यास

बिभूतिपुर/समस्तीपुर: प्रखंड के भुसवर लिटियाही वार्ड 7 स्थित प्राथमिक विद्यालय भुसवर दास टोल में दो कमरे का भवन निर्माण प्राक्कलित राशि 14,84,384 का शिलान्यास किया।मौके पर एक सभा का आयोजन किया गया।जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद अनवर ने की।सभा को स्थानीय विधायक कॉमरेड अजय कुमार, कॉ. विश्वनाथ महतो,राज कुमार निराला,छात्र नेता अवनीश कुमार आदि ने संबोधित किया।


इस दौरान स्थानीय बिधायक कॉ. अजय कुमार के निवेदन पर भूमिदाता साहू परिवार से परमेश्वर साह ने नारियल फोड़ कर शिलान्याश की शुरुआत किए। तत्पश्चात विधायक व भूमि दाता संयुक्त रूप से शिलान्यास की प्रक्रिया पूरी की।उसके बाद विधायक ने यह घोषणा किया कि सरकार के आदेश के आलोक में विद्यालय निर्माण के लिए 10 डिसमिल से ज्यादा भूमिदान करने वाले परिवार के लोग या उनके पूर्वजों के नाम से विद्यालय का नाम दिए जाने का प्रावधान है।इसीलिए इस विद्यालय का नाम साहू परिवार के नाम या इनके पूर्वजों के नाम से लिखा जाएगा।


मौके पर युवा नेता बबलू कुमार, एसएफआई पूर्व जिलामंत्री संतोष कुमार सेंटू,उपेंद्र मालाकार,ब्रह्मदेव पासवान,विद्यालय के शिक्षक राम शगुन राम,धर्म प्रकाश यादव,संजीव कुमार मिश्र,रंजन कुमार झा,रसोईया चंपा देवी,संजू देवी,समाजसेवी अमरेश कुमार,गौरव कुमार,नोखेलाल महतो सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button