जरूरतमंद की सहायता करने से बड़ा कोई धर्म नहीं – डॉ नीरज।


कार्यालय,

जेटी न्यूज।
समस्तीपुर। कोविड 19 यानी कोरोनावायरस के कारण जारी राष्ट्र व्यापी लॉक डाउन से आम आदमी खास कर निम्न मध्यम वर्ग के लिए गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसे में हर समर्थ व सक्षम व्यक्ति को इनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए।

उक्त बातें जिले के ताजपुर रोड स्थित वीणा फिजियोथेरपी सेन्टर के निदेशक सह मुख्य चिकित्सक डॉ. नीरज कुमार मिश्रा ने कही। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद की सहायता करना सर्वश्रेष्ठ मनवोचित धर्म है। इस मुश्किल दौर में तो इससे बड़ा कोई धर्म ही नहीं।

अपने निजी कोष से समय समय पर विकलांगो व गरीबों के बीच उनकी जरूरत के हिसाब से सहायता करने के लिए प्रसिद्ध डॉ. मिश्रा बुधवार को जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्य सामग्री व साबुन ले कर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने करीब 50 परिवारों को राहत पैकेट दिए।

सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लोगों को राहत पैकेट देते हुए उन्होंने बिना जरूरत घर से नहीं निकलने, मुंह ढक कर निकालने, बार बार हाथ धोने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि यह में लीजिए कि मास्क या गमछा से मुंह ढकना और सोशल डिस्टेंस का पालन करना तो जीवन का एक स्थाई अंग बन गया है।

बताते चले कि डॉ मिश्रा अपने चिकित्सकीय शुल्क में से प्रति मरीज प्रति दिन एक निश्चित राशि अलग कर देते हैं। इस राशि का उपयोग हर छः माह पर जरूरत मंद की सहायता के लिए करते हैं।

Related Articles

Back to top button