बिहार में लेटेस्ट ईवीएम M-3 से होंगे विधानसभा चुनाव

जेटीन्यूज़
*पटना:*

अनलॉक एक के बाद बिहार में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। इसको लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिले के सभी बड़े पदाधिकारियों के साथ पिछले दिनों वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से बात कर चुनाव की तैयारी में लग जाने का निर्देश दिया था।जिसके बाद बिहार में राजनीतिक सरगर्मी अपने चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। राजनीतिक सरगर्मी के बाद बिहार निर्वाचन आयोग में भी सरगर्मी शुरू हो चुकी है।

अक्टूबर-नवंबर महीने में विधानसभा चुनाव होना निश्चित है। इस बीच खबर आ रही है कि आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में सबसे लेटेस्ट ईवीएम मशीन M-3 से कराया जाएगा। इसको लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया है।

उन्होंने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी से कहा है कि जिलों में जो ईवीएम M-1 और M-2 है उसे अन्य राज्यों में भेजा जाए। M3 ईबीएम मशीन सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की मशीन है इसी से इस बार विधानसभा चुनाव कराने का निर्देश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी को दिया है।

इसके अलावा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी जिला पदाधिकारी को मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन जल्द कर लेने का भी निर्देश दिया है।
निर्वाचन पदाधिकारी ने लोकसभा चुनाव के समय जिन जिलों में अपराध की घटनाएं हुई थी उसका अनुसंधान भी शीघ्र पूरा करने का निर्देश संबंधित जिलों के एसपी और एसएसपी को दिया है।

Related Articles

Back to top button