ब्रिज हादसा , केंद्र एवं गुजरात सरकार जिम्मेदार, देश बचाओ भाजपा भगाओ

गुजरात ब्रिज हादसा में डेढ़ सौ मृतकों को दी गई श्रद्धांजलि
आज देश में भैंस से ट्रेन, नारियल से सड़क, लोगों से पूल टूटना, आकंठ डूबे भ्रष्टाचार का परिचायक – किरण देव यादव

जे टी न्यूज़ / गीता कुमार
खगड़िया : खगड़िया में देश बचाओ अभियान के तत्वाधान में समाहरणालय के समक्ष धरना स्थल पर गुजरात के मोरबी में ब्रिज हादसा में मच्छु नदी में डूब कर लगभग डेढ़ सौ मृतकों के प्रति 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई एवं शोक व्यक्त किया गया तथा उक्त दुर्घटना की लापरवाही, भ्रष्टाचार, अनियमितता, धांधली की घोर निंदा की गई। वहीं आश्रितों के प्रति हार्दिक संवेदना सहानुभूति व्यक्त किया गया। तथा सभी मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने तथा घायल को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग किया एवं जिम्मेवार सभी दोषी लोगों पर तथा ग्रूप ओरेबा कंपनी पर मुकदमा करने, काली सूची में नाम दर्ज करने तथा कंपनी के मालिक पर कानूनी कार्रवाई करने, गिरफ्तार करने तथा घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच करने की मांग किया गया।


देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि राज्य से लेकर केंद्र तक भाजपा सरकार में लोगों को चलने से कहीं पुल टूटता है, कहीं नारियल से उद्घाटन करने के क्रम में रोड टूटता है, तो कहीं भैंस गाय से ट्रेन का इंजन टूटता है। सच्चाई है कि अरबों खरबों रुपये की बजट से भी गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं हो पाती है, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती है, सरकार खुद कमीशन लेती है, जिसके कारण आम जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है, जो दुखद है।

श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी चुनाव के मद्देनजर जल्दबाजी में आनन-फानन में वोट बैंक बनाने के लिए मरम्मत काल में ही पूल को जल्द खोलकर आम जनता को असमय काल के गाल में समा कर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं जिस प्रकार से पुलवामा की घटना में घड़ियाली आंसू बहाये थे, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में धर्मेंद्र कुमार, उमेश ठाकुर, चंद्रशेखर मंडल , कुंदन पासवान, राम दिवाकर कुमार, संजीव कुमार, साजन कुमार, श्यामसुंदर पौदार, आदि ने घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए केंद्र की मोदी सरकार एवं गुजरात कि भूपेंद्र पटेल सरकार, ओरेवा कंपनी एवं मोरबी नगरपालिका को जिम्मेदार ठहराया तथा केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार विरोधी जमकर नारे लगाए।

Related Articles

Back to top button