महंगाई से लेकर बेरोजगारी और कल-कारखाने तक के मुद्दों पर दाेनों सरकारों को घेर राजद ने मनाया 24वाँ स्थापना दिवस

महंगाई से लेकर बेरोजगारी और कल-कारखाने तक के मुद्दों पर दाेनों सरकारों को घेर राजद ने मनाया 24वाँ स्थापना दिवस

जेटी न्यूज। दरभंगा।
राष्‍ट्रीय जनता दल द्वारा पार्टी का 24वां स्थापना दिवस व्यापक रूप से निकाला गया। रविवार को दरभंगा में जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव के नेतृत्व में विधायक, राजद नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कर्पूरी चौक से लहेरियासराय टॉवर सहित लोहिया चौक तक साइकिल मार्च निकाला। साथ ही जुलूस को सभा मे तब्दील किया गया। यह जानकारी जिला राजद प्रवक्ता अमित सहनी ने विज्ञप्ति जारी कर दी।

सभा को संबोधित करते हुए विधायक सह मुख्य सचेतक ललित यादव ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में एक तड़फ भूखमरी की स्थिति उतपन्न है तो वहीं मोदी सरकार आम जनता को ही वसूली का केंद्र बना चुकी है। लॉकडाउन के मद्देनजर 22 बार डीजल पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि करने वाली मोदी सरकार ने अपनी जनविरोधी नीतियों को उजागर कर दिया है।

विधायक भोला यादव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद भी मोदी सरकार ने आम जनता को लाभान्वित नहीं करा सकी। सरकार के द्वारा 12 बार एक्साईज ड्यूटी बढ़ाने के बाद भी सरकार में 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की है। आम जनता के मेहनत की कमाई को अपने खजाने में भरकर जनता को त्रस्त हालात पर लाकर खड़ा कर दिया है।

जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव ने कहा कि विपदा-आपदा के समय सरकार को जनता के साथ खड़ी रहनी चाहिए। परंतु यह सरकार अमीरों की सवारी हवाई जहाज से 33 रुपये प्रति लीटर तय करती है वहीं आम गरीब जनता के लिए आंकड़ा कुछ ही दिनों में 100 के करीब तक निर्धारित हो सकती है । वहीं ओमप्रकाश खेड़िया ने सरकार के इस जनविरोधी फैसलें को वापस लेने की मांग किया। राजद अल्पसंख्यक अध्यक्ष मो चीना

डबल इंजन की सरकार में आज तक बिहार को स्‍पेशल स्‍टेटस का दर्जा नहीं मिला है। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल के दाम रोज बढ़ रहे हैं। महासचिव संजीव शर्मा ने कहा कि सरकार अपने निरकुंश नीतियों से लबालब है। जिसे आगामी चुनाव में जनता सबक सिखाने का काम करेगी।
जिला राजद प्रवक्ता अमित सहनी ने कहा कि मोदी-नीतीश की सरकार से गरीब जनता त्रस्त हो चुकी है। देश व बिहार में न किसी को रोजगार मिल रहा है, न पलायन रुका, न कोरोना में उन्हें ईलाज मिल पा रहा है। लालू यादव अगर सत्ता में होते तो बिहार में एक भी नौजवान बेरोजगार नहीं होता।
सृजन घोटाला, बालिका गृह कांड के लिए मुख्यमंत्री को बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

सभा को अल्पसंख्यक अध्यक्ष गुलाम हुसैन चीना, प्रकाश कुमार ज्योति, लक्ष्मेश्वर सिंह पप्पू, डॉ सुभाष महतो, गंगाराम गोप, राजा पासवान, वरुण महतो, यासमीन खातून, गीता देवी, विष्णु चंद्र पप्पू, किशोर कुमार प्रजापति, मुन्ना ठाकुर, अशरफ दुलारे, दशरथ यादव, मो इस्लाम, ई जय यादव, डॉ संतोष गोस्वामी, भुवनेश्वर प्रताप, गोविंद यादव, अवधेश सहनी,गोपाल लाल देव, सुजाता कुमारी, बिमलेश यादव, सुनीति रंजन दास, नारायण जी राम, मिथिलेश यादव, हरिमोहन यादव, छोटन कुरैशी, मिथुन सहनी ,ई मुरारी यादव एवं महानगर युवा राजद उपाध्यक्ष आदर्श अहीर ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button