झंझारपुर में कमला नदी उफान पर, बाढ़ पीड़ितों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनाया आशियाना

जेटी न्यूज,मधुबनी

मधुबनी जिले के झंझारपुर में कमला बलान पूरे उफान पर है, दूसरी ओर नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इस कारण से जलमग्न होने के कारण स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-57 पर अपने बचे हुए सामानों और मवेशियों के साथ डेरा जमा लिया है।

मधुबनी जिले के झंझारपुर में कमला बलान पूरे उफान पर है, दूसरी ओर नदी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। इस कारण से जलमग्न होने के कारण स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-57 पर अपने बचे हुए सामानों ओर मवेशियों के साथ डेरा जमा लिया है। बता दें कि नेपाल के साथ-साथ मधुबनी जिले में हो रही भारी बारिश से झंझारपुर में कमला नदी उफान पर है। बाढ़ का पानी दोनों बांध के बीच के इलाके के गांवों में प्रवेश कर गया है।

कमला नदी का रौद्र रूप देख पिछले साल बाढ़ की विभीषिका झेल चुके लोग पहले ही बाल-बच्चों और मवेशियों संग एन0एच0-57 पर शरण लेना शुरू कर दिया है। एनएच किनारे आशियाना बना लोगों के परिवार संग डेरा डाल देने से झंझारपुर में दरभंगा-पूर्णिया एन0एच0-57 के एक लेन पर आवागमन ठप हो गया है। हालांकि यहां भी उनकी परेशानी कम नहीं हो रही है। इस बाबत नवटोलिया के अमलेश मुखिया की पत्नी शीला देवी ने बताया कि नदी में पानी ज्यादा होने के कारण पूरे परिवार के साथ सड़क पर आ गयी हूं।

प्रशासन ने सुरक्षा के लिए फोरलेन के एक लेन पर आवागमन रोक दिया है। फिर भी दूसरी लेन पर पूरी रात तेज वाहन की आवाज और कमला नदी के शोर के दहशत में रात का खाना नहीं बना सकी। स्थिति यह हो गई कि अगल-बगल के लोगों ने खाना पहुंचाया, तब पेट की आग शांत हुई। शीला ने बताया कि सबसे ज्यादा दिक्कत मवेशियों को है

Related Articles

Back to top button