जिले में लॉक डाउन की अवधि 17 तक बढ़ाई गई

जेटी टाइम्स

*बक्सर* :जिले में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक लॉक डाउन का चरण खत्म होनेवाला था कि इसी बीच अब फिर से प्रशासन ने नया गाइडलाइन जारी कर आदेश निर्गत किया है। आदेश के मुताबिक गृह मंत्रालय के निर्देश पर बक्सर जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है।

कोरोना संक्रमण को लेकर तीन दिनों के बंदी के आदेश को बढ़ा दिया गया है। अब इसकी अवधि 17 जुलाई तक बढ़ा दी गयी है। जिले में सभी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य निजी संस्थान कार्यालय बंद रहेंगे।

हालांकि कोरोना के बढ़ते दायरे को देखते हुए सुरक्षा के साथ-साथ जागरूकता को ही बड़ा हथियार माना जा रहा है और यही वजह है कि जिले के अधिकारी सड़कों पर माइकिंग के जरिए भी न केवल लोगों को जागरूक कर रहे हैं बल्कि घूम घूम कर भी लापरवाह लोगों को रोका टोका की जा रही है। एक अभियान के तहत संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अधिकारी भी अपनी जान को जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं।

अधिकारियों का भी मानना है कि कोरोनावायरस के संकमण को रोकने के लिए खुद से सावधान रहने के साथ-साथ जागरूकता की आवश्यकता है। वैसे लोगों के लिए सख्ती भी बढ़ाई जानी जरूरी है जो जानबूझकर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और कोरोनावायरस के फैलने में में मददगार बन रहे हैं।

Related Articles

Back to top button