क्यूल थाना अध्यक्ष ने चलाया अवैध बालू तस्करों के खिलाफ छापामारी अभियान।

रेलवे पुल एवं क्यूल नदी के इर्द-गिर्द रखें सैकड़ों बोरा बालू को किया तहस-नहस।

लखीसराय* :राष्ट्रीय  स्तर पर जारी अनलॉक डॉउन एवं राज्यव्यापी लोक डॉउन कार्यक्रम के मद्देनजर जिले स्थित क्यूल नदी बालू घाट से मजदूरों के द्वारा बोरा में बांधकर बालू की अवैध तस्करी किए जाने के खिलाफ रविवार को किउल थाना अध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में विशेष छापामारी अभियान चलाया गया।

इस दौरान थाना अध्यक्ष धीरज कुमार की ओर से क्यूल रेलवे ब्रिज एवं नदी के किनारे बोरा में पैक करके रखे गए जगह-जगह सैकड़ों बालू भरे बोरा को भी जप्त किया एवं कई बालू भरे बोरे को फाड़कर तहस-नहस किया। इस बीच पुलिस को देखते ही क्यूल नदी से बालू का अवैध खनन एवं उठाव कर रहे मजदूर देखते ही भागने में सफल रहे। जबकि सभी मजदूरों के भरे भरे बालू के बोरा नदी के इर्द-गिर्द ही पडे रहे। बावजूद क्यूल थाना पुलिस की ओर से तमाम अवैध बालू खनन कर रहे मजदूरों को खदेड़ खदेड़ कर दौड़ाया गया।

इस दौरान सैकड़ों बालू को नदी और रेलवे ब्रिज के इर्द-गिर्द रखें बालू को तहस-नहस कर दिया गया। इस बीच थाना अध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि बालू माफियाओं एवं बालू मजदूरों के कुछ सरगना के द्वारा बोरा में पैक करके ₹40 से ₹100 प्रति बैग बालू बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा बालू की तस्करी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी । इस बीच पुलिस को देखते ही मजदूर डरकर नदी के किनारे झाड़ी में छुप गए भागने में सफल रहे। इस दौरान क्यूल थाना अध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि इन मजदूरों के द्वारा साइकिल के सहारे एवं सिर पर ढोकर प्रतिदिन 30 से 40 बोरा प्रति मजदूर बालू का खनन एवं उठाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा अवैध बालू खनन एवं उठाव करने वालों के खिलाफ हर हालत में कार्यवाही किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button