पूसा प्रखंड प्रमुख ने तटबंध का लिया जायजा, लोगों की समस्याओं से हुई वाक़िफ़


का, जेे
समस्तीपुर। प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के जल स्तर में लगातार वृद्धि के कारण लोग खौ़फ़ज़दा हैं। इसको लेकर प्रखंंड प्रमुख रविता तिवारी, भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार, पं.स.स. रंजीत शर्मा इत्यादि लोगों ने जानघाट, बिशनुपुर, महमदा समेत अन्य जगहों के तटबंधों पर बाढ़ पूर्व चल रही तैयारियों का जायज़ा लिया। वहीं तटबंध किनारे बसे लोगों की समस्याओं से वाक़िफ़ हुए। इस दौरान प्रखंड प्रमुख ने संबंधित अधिकारियों से संवाद कर कई दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि बूढ़ी गंडक के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि के कारण तटबंध पर भी दबाव बढ़ गया है। रेन कट एवं रैट होल पर विशेष नजर रखने की जरूरत है। जहां कहीं भी रेन कट एवं रैट होल दिखाई दें तुरंत मरम्मति कर ठीक किया जाए । इसके साथ ही छोटे-छोटे कटाव स्थलों पर भी जियो बैग आदि के माध्यम से तुरंत सुरक्षात्मक उपाय सुनिनिश्चित किया जाना चाहिए । उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी आग्रह किया कि संकट की इस घड़ी में लोगों की हरसंभव मदद करें।

उन्होंने खुद भी लोगों को हरंसभव मदद का भरोसा दिया। भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि कल्याणपुर, चकमेहसी इत्यादि क्षेत्रों में बाढ़ से आमलोगों के रहने-सहने और भोजन-पानी के मामले में त्राहीमाम मचा हुआ है। उन्हें जल्द से जल्द राहत मुहैया कराया जाना चाहिए । पशुओं के चारा की भी व्यवस्था करने की मांग उन्होंने की है।

मौके पर माले प्रखंड कमिटी सदस्य महेश सिंह समेत राजाराम सिंह, सुशील कुमार सिंह, अनित कुमार, राम इकबाल राय, अनिल कुमार, वसंत कुमार इत्यादि दर्जनों लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button