भागलपुर पहुँचे चुनाव आयोग की उप निर्वाचन आयुक्त,समीक्षात्मक बैठक में 12 जिलों से पहुंचे आलाअधिकारी

जेटीन्यूज़
*भागलपुर* : दिल्ली से बिहार के दौरे पर दूसरे दिन बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा करने मंगलवार को अहले सुबह चुनाव आयोग की उच्चस्तरीय टीम उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चन्द्र भूषण कुमार के नेतृत्व में भागलपुर पहुंची। वहीं शहर के एक स्थानीय होटल में चुनाव आयोग की टीम ने अंगमहाजनपद के भागलपुर , बांका , मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अररिया सहित चुनाव को लेकर समीक्षा की गई। टीम ने इस दौरान 12 जिलों से आए जिलाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों से P1, P2,P3 पीसीसीपी, सेक्टर जोनल, सुपर जोनल और माइक्रो आब्जर्वर के संबंध में जानकारियां ली।
यही नहीं टीम ने संवेदनशील बूथों,लिंगानुपात,चुनाव में परिवहन सेवा,कम्यूनिकेशन प्लान,आदर्श आचार संहिता के अनुपालन सहित कई मुख्य बिंदुओं पर अधिकारियों को तैयारी के लिए विशेष रूप से कई दिशा- निर्देश दिया।


गौरतलब हो कि मंगलवार को हवाई अडुे पर प्रातः 9 बजे चुनाव आयोग की टीम को लेकर हेलिकॉप्टर लैंड किया और फिर यहीं से टीम सीधे शहर के एक प्रतिष्ठित निज होटल पहुंच गई,जबकि होटल में पहले से भागलपुर,बांका समेत 12 जिलों से डीएम और एसपी पहुंच चुके थे। टीम ने बिना कोई देर किए अधिकारियों के साथ बैठक शुरू कर दी। चुनाव आयोग की टीम के भागलपुर दौरे के दौरान हवाई अड्डे से लेकर घुरनसाह पीर बाबा चौक तक सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई थी। होटल के आसपास भी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल को सख्ती से तैनाती किया गया था।
वहीं किसी भी मीडिया कर्मियों को अन्दर जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी। वहीं चुनाव आयोग की बैठक में मौजूद एक अधिकारी की मानें तो बैठक में कोरोना संक्रमण के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के अलावा मतदाता सूची, मतदान केन्द्र, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान केन्द्र पर सुविधायें,मतदानकर्मियों की प्रतिनियुक्ति, वाहन की व्यवस्था आदि की समीक्षा की गई तथा सभी जिले से चुनाव आयोग ने तैयारी की समीक्षा कर केंद्रीय चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंप देने की बात कही।


तत्पश्चात उन्होंने कभी भी आदर्श अचार संहिता की घोषणा करने की बात कही।वहीं चुनाव आयोग की टीम, समीक्षा बैठक के उपरांत बिना मिडिया से बात किये ही सीधे रवाना हो गये। जबकि अहले सुबह से ही मिडियाकर्मी चुनाव आयोग के टीम से बात करने के लिए टकटकी लगाये हुए थे।

Related Articles

Back to top button