राजस्व एव भूमि सुधार विभाग ने सर्वे को लेकर किया ग्राम सभा का आयोजन।

जेटी न्यूज
नौतन(बेतिया):- राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के निर्देश पर नौतन प्रखंड क्षेत्र के शिवराजपुर डबरीया, गहिरी, मंगलपुर काला मंगलपुर गुदरिया सहित अन्य सभी पंचायतों में जमीन का विशेष सर्वे के लिए ग्राम सभा का आयोजन विशेष सर्वेक्षण सहायक व बंदोबस्त पदाधिकारी मुकेश विश्वकर्मा द्वारा सभी ग्रामीणों के बीच संपन्न किया गया। एवं इस सर्वे के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। वही सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी मुकेश विश्वकर्मा ने बताया कि इस कार्य में जो भी अमीन लगाए जाएंगे उनके द्वारा प्राधिकार पहचान पत्र निर्गत किया जाऐगा। ताकि आना अनाधिकृत रूप से मालिकों को किसी के द्वारा भ्रमित नहीं किया जा सके। आगे कहा कि प्रत्येक पंचायतों में 80% विवाद भूमि से जुड़े होते हैं। इनके निराकरण के लिए सरकार द्वारा विशेष सर्वे कदम उठाया गया है।

वही श्री विश्वकर्मा ने ग्रामीणों को बताया कि आपके पास जमीन जो है किस मार्फत से आपके पास मिला है उसका कागज प्रस्तुत कर खतियान आपके नाम कर जमाबंदी आप के नामों से चलाएं शुरू हो जाएगी जैसे अगर आपके पास पूर्वजों के नाम से जमीन है तो आपके नाम खतियान देखकर किया जाएगा या दस्तावेज के द्वारा आपका जमीन है l

तो आपके नाम से किया जाएगा जमीनी विवाद नहीं हो इसलिए सरकार दृढ़ संकल्प है सरकार की कोशिश यही है कि भाई भतीजा में जमीन संबंधी कोई विवाद ना हो अपने अपने नाम से लोग जमीन रखें एवं सरकार को राजस्व की प्राप्ति दें ।इस मौके पर कानूनगो विकास कुमार हवाई सर्वेक्षण का प्रतिनिधि मोहम्मद अरमान राज रोशन आलोक कुमार अपर्णा कुमारी आदि कर्मी मौजूद रहे।।

Related Articles

Back to top button