ब्लड सेपरेटर लगाने की सहमति जिलाधिकारी

 


प्रमोद कुमार
मोतिहारीlपु०च०
रेड क्रॉस सोसायटी की बैठक जिलाधिकारी अध्यक्षता में संपन्न हुई। उक्त बैठक जिलाधिकारी कक्ष में संपन्न हुई। ब्लड सेपरेटर लगाने की सहमति बैठक में हुई। एंबुलेंस की मरम्मत के लिए एमबीआई एस्टीमेट देंगे। जिला परिवहन पदाधिकारी सुनिश्चित कराएंगे। रेड क्रॉस के बिल्डिंग का मरम्मती का प्रस्ताव अपनी मंतब्य के साथ कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण विभाग देंगे।

मेडिकल वेस्ट का डिस्पोजल पर आये खर्च का सिविल सर्जन समीक्षा कर प्रतिवेदन देगे ।जो एजेंसी इस काम को कर रही है उसका भी जांच कर लेंगे ।बैठक में सिक्योरिटी मनी वापस करने की भी बाते हुई ,जिस पर समिति ने सहमती जताई। रेड क्रॉस बिल्डिंग में जनरेटर पर हुए खर्च और सॉफ्टवेयर पर हुए खर्च, लेबर पेमेंट के भुगतान के बारे में सहमति हुई लेकिन संबंधित विभाग इसकी समीक्षा कर लेंगे। रेड क्रॉस बिल्डिंग में सेमिनार हॉल ब्लड सेपरेटर रूम अलग करने का निर्देश दिया गया।

साथ ही जितने भी एम्बुलेंस रेड क्रॉस के परिसर में लगता है पार्किंग चार्ज लेने का निर्देश दिया गया.. इस के लिए आरसीडी एवं नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से NOC प्राप्त करने की बात कही गई साथ ही रेड क्रॉस की भूमि में स्थापित दुकानों से रेंट रिवाइज कर लेने की बात कही गई है इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।उक्त मौके पर ऊपर समाहर्ता, वरीय उप समाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, रेड क्रॉस के चेयरमैन सहित अन्य लोग मौजूद थेl

Related Articles

Back to top button