म्यूजिक आर्ट कॉलेज एंड युवा कलाश्रम समस्तीपुर में पदम् विभूषण पंडित बिरजू महाराज की तेरहवीं पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

म्यूजिक आर्ट कॉलेज एंड युवा कलाश्रम समस्तीपुर में पदम् विभूषण पंडित बिरजू महाराज की तेरहवीं पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन


जे टी न्यूज़

समस्तीपुर:- म्यूजिक आर्ट कॉलेज एंड युवा कलाश्रम समस्तीपुर में कथक नर्तक लक्ष्मण कुमार की अध्यक्षता में पदम् विभूषण पंडित बिरजू महाराज जी तेरहवीं पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।श्रद्धांजलि सभा की शुरुआत मुख्य अतिथि जिला युवा उत्सव के संयोजक मुकेश कुमार के द्वारा पंडित बिरजू महाराज जी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित कर किया गया।

 

मौके पर नगर परिषद के पार्षद सह भाजपा अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप कुमार शिवे, जद यू के जिला सचिव डॉ. अमित कुमार मुन्ना,रोटी बैंक समस्तीपुर के अध्यक्ष राकेश एनजीओ संघ बिहार के सचिव संजय कुमार बबलू,व्याख्याता नन्द गोपाल राम,संगीत शिक्षक संजय कुमार अस्थाना, रौशन कुमार,वीरचंद राय, धीरज कुमार,राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष डॉ. मिथिलेश कुमार,बादल कुमार,मुकुल कुमार,अमन कुमार,स्वेता,सिमरन,लक्ष्मी,स्वर्णिम,समृद्धि,सृष्टि,सब्सिद्धि आदि ने गुरु जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा की।

मुख्य अथिति ने कहा कि पंडित बिरजू महाराज ने संगीत के तीनों विधाओं गायन,वादन एवं नृत्य में महारत हासिल की।उन्होंने कथक में नृत्य नाटिका को स्थापित किया एवं कथक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किया।इसके लिए भारत सरकार ने पदम् विभूषण से नवाजा।अंत में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Related Articles

Back to top button