लड़की की डूबने से मौत, अस्पताल में हंगामा

जेटी न्यूज (जामताड़ा )

जिले के नाला प्रखंड के अन्तर्गत बुधवार को नाला नीचेपाड़ा की दिया गोस्वामी (14) गांव के समीप तालाब में नहाने के क्रम में की डूबने से मौत हो गई। घटना के पश्चात फौरन परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा दिया को अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सा प्रभारी डाॅ0 नदियानंद मंडल ने जांच कर मृत घोषित किया। तत्पश्चात एंबुलेंस से शव घर भेजा गया। लेकिन कुछ देर बाद ही परिजन एवं ग्रामीणों द्वारा लड़की की सांस चलने की आशंका जताते हुए पुनः अस्पताल लाया गया।

तथा चिकित्सक डाॅ0 नदियानंद मंडल ने पुनः मृत घोषित कर दिया। इसपर परिजन एवं ग्रामीणों द्वारा पहली बार अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सा प्रभारी डाॅ0 मंडल पर ठीक तरह से जांच नही कर लड़की को मृत घोषित करने का आरोप लगाते हुए हो-हंगाम किया गया। तत्पश्चात आक्रोशित लोगों को नियंत्रित करने हेतु पुलिस बल अस्पताल परिसर पहुंची। साथ ही उपायुक्त के नाम एक मांग पत्र बीडीओ कौशल कुमार को सौंपा गया।

ग्रामीणों द्वारा सौंपे गए मांग पत्र में 72 घंटे के अंदर आरोपी चिकित्सा प्रभारी डाॅ0 नदियानंद मंडल का स्थानांतरण करने की मांग की गई। मांग पत्र में 72 घंटे के अल्टीमेटम के अंदर चिकित्सा प्रभारी के स्थानांतरण संबंधी सकारात्मक पहल नही होने की स्थिति में शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन चलाने एवं अनशन करने का भी उल्लेख ग्रामीणों ने किया है। साथ ही समय-समय पर चिकित्सा प्रभारी की कार्यशैली के विरुद्ध आमजन को असुविधा होने का उल्लेख किया है। चिकित्सा प्रभारी स्थानीय निवासी होने के कारण रौब दिखाकर आए दिन इस तरह की हरकत करते रहने का भी आरोप लगाया है। वहीं अस्पताल की चिकित्सा सुविधा की स्थिति भी दयनीय बनी हुई है। चिकित्सा प्रभारी की मानिटरिंग के अभाव में स्वास्थ्य कर्मी मनमाने तरीके से ड्यूटी करते हैं।

 


वहीं इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डाॅ0 नदियानंद मंडल का कहना है कि यह स्पष्ट रूप से ब्राउड डेड का मामला है। ग्रामीण एवं परिजन द्वारा लड़की को अस्पताल लाते ही मैने स्वयं जांच की। तथा सभी प्रकार की जांच कर ही लड़की को मृत घोषित किया गया।

Related Articles

Back to top button