उच्च तकनीकी छात्र-शिक्षकों व रोजगार जैसे मुद्दों पर चुप्पी साधने वाले स्नातक एमएलसी का होगा बहिष्कार – सिद्दीकी

 

– दरभंगा स्नातक क्षेत्र से काँग्रेस महागठबंधन प्रत्याशी संजय मिश्रा को उच्च तकनीकी छात्र संघ ने की प्रथम वरीयता का मत देने की अपील

 

जेटी न्यूज मधुबनी

 

बिहार में स्नातक निर्वाचन चुनाव को लेकर बीते वर्ष के अपेक्षा इसबार स्नातक मतदाताओं के बीच सरगर्मी काफी बढ़ गई है। जिसको लेकर स्नातक समकक्ष बेरोजगार ,तकनीकी एवं नियोजित शिक्षक भी इसबार स्नातक एमएलसी के कार्य का ब्यौरा जमकर मांग रहे है। बिहार उच्च तकनीकी छात्र संघ के अध्यक्ष ई मुज़्ज़म्मिल सिद्दीकी ने आगामी 22 अक्टूबर को होने वाले स्नातक एमएलसी के चुनाव में कांग्रेस महागठबंधन के पक्ष में बीटेक – एमटेक एवं तकनीकी शिक्षक कोटि के स्नातक मतदातागण से मत का प्रयोग करने की अपील की है । दरभंगा पहुंचे उच्च तकनीकी छात्र संघ अध्यक्ष मोज़म्मिल सिद्दीकी ने तकनीकी शिक्षकों एवं बीटेक, एमटेक, सहित उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अध्ययनरत छात्रों के स्नातक मतदाताओं के साथ बैठक कर कांग्रेस महागठबंधन के प्रत्याशी सह वरीय अधिवक्ता संजय मिश्रा को प्रथम वरीयता का मत देने को जनसपंर्क भी किया। अध्यक्ष सिद्दीकी ने कहा कि मिथिला क्षेत्र से प्रतिवर्ष 20 हजार सहित बिहार राज्य से 50 हजार से अधिक छात्र बीटेक , एमटेक व चिकित्सकीय क्षेत्र की डिग्री प्राप्त करते है। लेकिन इसके लिए रोज़गार का प्रतिशत शून्य रहा है। स्नातक – बेरोजगारों का मत लेकर भी रोजगार व शिक्षकों की बहाली प्रकरण पर दरभंगा स्नातक क्षेत्र से जीत कर जाने वाले एमएलसी ने अबतक एक भी प्रश्न सदन में उठाने का कार्य नहीं किया। बीते कई कार्यकाल को यूं ही रसूख तक समेट कर रखने वाले को इसबार स्नातक मतदाता ने बदलने का मन बना लिया है।

अध्यक्ष सिद्दीकी ने कहा कि राज्य में सभी विभागों में सभी ब्रांच के सभी रिक्त सहायक अभियंता के पदों की प्रतिवर्ष बहाली, राज्य के सभी बहाली में बिहार के मूल निवासी को दूसरे राज्यो की तरह 90% आरक्षण का प्रावधान, शिक्षक बहाली के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक में विज्ञान विषय के लिए बीटेक को मौका दिए जाने सहित रोजगार के अवसरों को प्रदान करने को आवाज बुलंद करने वालो को ही अब सदन भेजने को कमर कसने की जरूरत है। अध्यक्ष सिद्दीकी ने बताया कि दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस महागठबंधन के प्रत्याशी संजय मिश्रा ने यह आश्वासन दिया है कि अगर वे जीत कर सदन जाते है तो उच्च तकनीकी शिक्षा में रोजगार व विकासात्मक गतिविधियों को रूप देने को वे शत प्रतिशत कटिबद्ध है।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button