जाम से कराह रहा सिल्क सिटी: पूरे दिन सेतू से शहर तक होती रही गाड़ियों की रेलम-पेल

जेटीन्यूज़

भागलपुर : नवरात्र के पहले दिन जिले में यातायात व्यवस्था पटरी हो गई शनिवार को पूरे दिन विक्रमशिला सेतु से लेकर शहर तक गाड़ियों की रेलम-पेल होती रही

दरअसल, गंगा स्नान करने के लिए बरारी सहित अन्य घाटों पर पूर्णिया, कटिहार, खगडिय़ा, मधेपुरा, बांका, गोड्डा सहित अन्य आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में लोग अल सुबह ही जुटने लगे थे। इसी दौरान नवगछिया जहाह्नवी चौके के पास सुबह करीब चार बजे जाम लग गया। धीरे-धीरे यह जाम बढ़ता ही गया। नवगछिया में जाम के कारण विक्रमशिला सेतु पर गाडिय़ों की कतार लग गई। सुबह 10 बजे तक जगदीशपुर और लैलख तक गाडिय़ों की कतार लग गई थी।

 

भूख-प्यास से छट-पट करते रहे व्रती

 

गांगा स्नान कर लौटने के दौरान ज्यादातर महिला व्रती जाम में फंस गईं। दोपहर बाद तक वे लोग जाम में ही फंसे रहे। उनके साथ आए छोटे-छोटे बच्चे भूख-प्यास से छट-पट करते रहे। विक्रमशिला सेतु पर जाम का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि दोपहिया चलाने की बात तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल था। कुछ लोग जैसे-तैसे गाड़ी से उतरकर पैदल ही पुल पार कर रहे थे।

 

शहर में भी ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त

 

विक्रमशिला सेतु और बाइपास पर जाम का असर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी पड़ा। कचहरी चौक से घंटाघर, शहीद चौक से खलीफाबाग डॉ. आरपी रोड, भीखनपुर से डिक्शन रोड, तातारपुर से स्टेशन, डीएन सिंह रोड पर सुबह साढ़े दस बजे जाम लगा और देर शाम जाम लगा रहा।

 

करीब 40 हजार वाहनों का अतिरिक्त दबाव

 

नवरात्र को लेकर गंगा स्नान और खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में शनिवार को लोग पहुंचे थे। विक्रमशिला टीओपी प्रभारी विशेष कुमार ने बताया कि विक्रमशिला सेतु पर औसतन 20 से 25 हजार वाहनों का परिचालन होता है। लेकिन, शनिवार को करीब 70 हजार छोटी-बड़ी गाडिय़ों का दबाव रहा। नवगछिया में जाम के कारण सेतु पर परिचालन बाधित रहा।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button