किसानों को गुलाम बनाना चाहती है भाजपा नीत केंद्र सरकार- दिनेश आनंद झा

किसान विरोधी विल के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

जेटी न्यूज

देवघर -कांग्रेस पार्टी द्वारा केंद्र सरकार के विरोध में किसानों के खिलाफ लिए गए तीन काला कानून को वापस लेने की मांग को लेकर चलाए जा रहे राज्यस्तरीय हस्ताक्षर अभियान एवं नुक्कड़ के माध्यम से कार्यक्रम के तहत आज मोहनपुर प्रखंड के अध्यक्ष पंजाबी रावत एवं पर्यवेक्षक दिनेश आनंद झा के नेतृत्व में मोहनपुर हाट बाजार से लेकर कुल 28 पंचायत के किसानों के साथ नुक्कड़ एवं पैदल मार्च करते हुए मोहनपुर प्रखंड कार्यालय पहुंचे।

 

प्रखंड कार्यालय में कैंप लगाकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें पूरे प्रखंड से हजारों की संख्या में किसान ने भाग लिया ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिनेश आनंद झा ने कहा केंद्र सरकार तानाशाह हो गई है जिसका नतीजा है हमेशा से किसानों के खिलाफ सरकार ने काम किया है। पिछले दिनों में कई राज्यों के किसान आत्महत्या कर लिए पर केंद्र सरकार के कानों तक जू तक नहीं रेंगा।

 

 

वर्तमान केंद्र सरकार ने फिर से फरमान जारी करते हुए काला कानून किसानों के विरोध में पास कर दिए किसान भुखमरी के कगार पर चले जाएंगे एवं पुनः आत्महत्या को मजबूर होंगे।

 

कांग्रेस पार्टी शुरू से ही गरीब किसान की आवाज रही है और उन्होंने कई ऐसे कल्याणकारी योजना अपने सरकार में लागू किए जिसका लाभ किसानों को मिल रहा था लेकिन भाजपा की सरकार ने इसे निरस्त करते हुए जो काला कानून लाया है उसका विरोध पूरे देश में हो रहा है और आवाज किसानों ने बुलंद किया है।

 

कांग्रेस पार्टी की ओर से महामहिम राज्यपाल के नाम हम लोगों ने इस काला कानून को वापस लेने के लिए मांग पत्र सौंपा है आशा है के गरीब एवं किसानों की दर्द को समझेंगे और यह काला कानून वापस लेंगे।यह काला कानून केंद्र सरकार वापस नहीं लेती है तो मजबूरन इस आंदोलन को और उग्र करते हुए किसानों की मदद से सड़क पर उतरने का काम करेंगे ताकि किसानों को न्याय मिल सके।

 

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता श्री मणिशंकर ने कहा की देश के प्रधानमंत्री का कहना है सबका साथ एवं सबका विकास लेकिन देश की जनता ने जो महसूस किया है सबका साथ और सिर्फ पूंजीपतियों का विकास को चरितार्थ कर रहे हैं ।वही प्रखंड अध्यक्ष पंजाबी रावत ने कार्यक्रम का मंच संचालन करते हुए कहा मोहनपुर प्रखंड के तमाम किसान भाई ने बढ़ चढ़कर इस काला कानून के विरोध में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहें हैं।इस दौरान मौके पर सैकड़ों की संख्या में आस पास के ग्रामीण किसान मौजुद थे।

Related Articles

Back to top button