किसान विरोधी काला कानून के खिलाफ रोड जाम

जेटी न्यूज

समस्तीपुर::-भाकपा माले उजियार पुर प्रखंड कमिटी के तत्वावधान में आज राज्य व्यापी आन्दोलन के तहत समस्तीपुर रोसङा एस एच 55 के अन्गार धाट चौक पर चक्का जाम आन्दोलन प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार के नेतृत्व में किया गया। 

आन्दोलनकारी किसान विरोधी 3 काला कॄषि कानून वापस लेने, कम्पनी राज थोपना बन्द करने, आन्दोलनकारीकिसानों के 10 सूत्री मान्गो को पूरा करने, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने,आन्दोलनरत किसानों पर दमनात्मक कार्रवाई बन्द करने, सहित अन्य मांगों को लेकर दिल्ली में जारी किसान आन्दोलन को समर्थन किया।

घन्टो चले आन्दोलन को सम्बोधित करते हुए प्रखंड सचिव कॉमरेड महावीर पोद्दार ने कहा कि कम्पनी राज किसानों पर थोप कर मोदी सरकार अड़ियल रवैया अपना लिया है। जबकि किसानों का 10 वाँ दिन भी दिल्ली का घेराव जारी है। यह आन्दोलन कारपोरेट से देश की खेती बचाने एवं गरीबों की थाली से रोटी बचाने की लड़ाई है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि जो सरकार किसानों का नहीं हो सकता है वह हिन्दूस्तान का नहीं हो सकता है। वास्तव में यह आन्दोलन कारपोरेट बनाम किसान के बीच का है, मोदी सरकार तो सिर्फ़ बिचौलिया का काम कर रही है।

इस अवसर पर समीम मन्सूरी की अध्यक्षता में हुए प्रतिरोध सभा को फूलेन्द्र प्रसाद सिंह, दिलीप कुमार राय, गन्गा प्रसाद पासवान, हरिकान्त गिरि, समी आलम, गोपाल दास, निर्धन शर्मा, कपिलेश्वर पासवान, रणजीत पासवान, मो शद्दाम, कुवँर सदा सहित बङी में किसानों एवं मजदूरों सहित नौजवान एवं महिलाओं ने भाग लिया।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button