आमजन को ससमय, पूर्ण पारदर्शी तरीके से उपलब्ध करायी जाय सभी सेवाएं: डीएम।

 

फोटो।

जेटी न्यूज।
बेतिया/ पश्चिम चम्पारण:- बेतिया जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने जिलास्तर, अनुमंडल स्तर, प्रखंड स्तर व पंचायत स्तर तक आम व जनता को उपलब्ध सरकारी सेवाओं में पूर्ण पारदर्शिता लाने का निर्देश दिया है। आम व खासजन के सभी कार्य बिना लापरवाही व अनियमितता के ससमय सम्पन्न हो जाने चाहिए ताकि उनको परेशानियों का सामना करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन जिलावासियों की भलाई के लिए कृतसंकल्पित है। जनता की भलाई के लिए सरकार की विभिन्न प्रकार की विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

जिला प्रशासन कई प्रकार की सेवाओं को आसानी से पहुंचाने के उदेश्य से जिलास्तर से पंचायत स्तर तक कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही एवं अनियमितता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। आमजन को परेशान करने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला के सभी एसडीएम, बीडीओ, सीओ को सोमवार को निदेशित किया। उन्होंने कहा कि विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक सुगमतापूर्वक एवं ससमय पहुंचाएं।

औचक निरीक्षण कर बिचौलियों को चिन्हित कर एफआईआर करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। एसडीएम एवं वरीय पदाधिकारियों को निदेश दिया कि इस कार्य का वे लगातार अनुश्रवण करेंगे। जिला पदाधिकारी ने कहा कि जनता की शिकायत दर्ज करने को लाॅगबुक का संधारण करें। लाॅगबुक में प्राप्त शिकायतों का विस्तृत विवरणी अंकित हो तथा संबंधित पदाधिकारी त्वरित गति से शिकायत का निवारण करेंगे। शिकायतों के निष्पादन को जांच टीम का गठन भी करें। जिसमें पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं तकनीकी पदाधिकारी को शामिल करें। जिला पदाधिकारी ने कहा कि किसी भी सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी की शिकायत नहीं आनी चाहिए। जिला प्रशासन ने विजिलेंस टीम का गठन किया है। इसके साथ ही विशेष धावा दल का गठन भी किया है।।

Related Articles

Back to top button