शहर वापस लौट रहे मजदूर वालों की मनमानी का हो रहे शिकार, वसूला जा रहा दोगुना-तिगुना किराया। 

जे टी न्यूज

 

समस्तीपुर /दरभंगा ::-दिल्ली जाने वाले मजदूरों से यात्री बस वालों की मनमानी का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के केवस निजामत की है। जहां दिल्ली जाने वाली बस जो दरभंगा जिला से चलकर समस्तीपुर होते हुए दिल्ली जाती है। पहले दिल्ली जाने के नाम पर टिकट काट लिया।और 50 किलोमीटर बाद रात्री में सुनसान जगह पर खड़ा कर मैनेजर ने कहा कि बस खड़ाब हो गया।आप सभी को दूसरे बस से जाना होगा।

 

तभी दूसरा बस आता है इसमें पहले से ही बस में यात्री भरा हुआ है। उसी में जैसे – तैसे मजदूर यात्री को अतिरिक्त बेंच लगाकर बैठा दिया। जबकि इन यात्रियों से पैसा तो स्लीपर में बैठने का लिया गया था। जब यात्रियों ने इसका विरोध किया तो रात के 9:00 बजे कुछ यात्री को सुनसान इलाके में उतार दिया। जिसमें महिलाएं भी शामिल थी। ऐसे सुनसान जगह पर उतारने से उनके साथ अनहोनी भी हो सकती थी।

 

बता दें कि बिहार से दिल्ली के लिए बारह सौ से पंद्रह सौ किलोमीटर की दूरी को पूरा करने में 24 घंटे से अधिक का समय लगता है। इस 24 घंटे में यात्री अपने मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित रहते हैं, वहीं बस में सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस वाले इनसे मनमाना किराया तो ले ही रहे हैं, वहीँ इन्हे सीट दिए जाने के नाम पर बेंच पर बैठा देते हैं। अगर कोई विरोध किया तो उसे रस्ते में कहीं भी , किसी भी सुनसान इलाके रात के अंधेरे में उतार देते हैं। प्राइवेट बसों से महानगरों की तरफ लौट रहे प्रवासी मजदूरों के किराये में इस तरह की अनियमितता इन दिनों आपको लगातार देखने को मिलेगी। बताया गया है कि 40 सीट वाली इन बसों में 100 या 120 यात्रियों को बैठाया जाता है।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button