सरकारी आदेश का मखौल उड़ाते ये तस्वीर जहां जनवितरण दुकानदार से लेकर लाभुक तक नहीं लगातें मास्क, नहीं इस्तेमाल करतें हैं सेनेटाइजर।

जेटी न्यूज

तेघड़ा ( बेगूसराय ) बताते चलें कि जहां केन्द्र और राज्य सरकार कोविंद 19 जैसे वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर लॉकडाउन लगानें से पीछे नहीं रहीं, वहीं समय-समय पर अलग-अलग एडवायजरी जारी कर कोविंद 19 से बचाव के बारे में बता रही है। दूसरी ओर जब जनवितरण के दुकानों को देखें जहां कोविंद 19 से बचाव का कोई व्यवस्था नहीं दिख रही है, एक ओर तेघड़ा के अनुमंडल पदाधिकारी जब अपने आवास से कार्यालय की ओर जातें हैं तब कुछ दुकानदार ( व्यवसायी ) को फाइन अवश्य काट देते हैं वहीं प्रखंड के एक दो जनवितरण दुकानदारों को छोड़ दिए जाएं तो 98% प्रतिशत जनवितरण प्रणाली के दुकानों पर सरकारी आदेशों का अवेहलना करते देखा जा रहा है।

जहां उपभोक्ता तो उपभोक्ता खुद जनवितरण प्रणाली के दुकानदार ना ही मास्क इस्तेमाल करतें हैं ना ही सैनेटाइजर। और धरल्ले से भीड़ लगी रहती है। ये जो तस्वीर है तेघड़ा प्रखंड के फुलवड़िया 01 पंचायत के ताराअड्डा स्थित जनवितरण दुकान की जहां ना ही सोशल डिस्टेंस दिख रहा है और ना ही मास्क,सैनेटाइजर इस्तेमाल। बताएं कि ये तेघड़ा- बरौनी रोड बहुत ही व्यस्त रोड में गिनती होती है जहां से करीब-करीब अनुमंडल के सभी गाड़ियों को दो चार बार जातें आतें देखा जाता है। वहीं मिडियाकर्मी के द्धारा इस मामले में पूछने पर बताते हैं कि कोई बात नहीं है इस जनवितरण दुकानदार के विरोध में उपभोक्ताओं ने काफी हंगामा किया था , वहीं सरकारी राशन भी बिक्री किया जा रहा था मगर ऊंची पहुंच और पकड़ के कारण हमेशा मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है । और कुछ दिन डीलरी से हटा फिर इसे ही दे दिया जाता है। अब देखना दिलचस्प रहेगा केवल गरीबों और व्यवसायी वर्गों के लिए ही केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के आदेश जारी होती है या जनवितरण दुकानदार पर मेहरबान रहते हैं अधिकारी।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button