नगरसभापति, गरिमा देवी सिकारिया पर लगा अविश्वास की मुहर।

जेटी न्यूज।

 

बेतिया/पश्चिम चम्पारण:- बेतिया जिला अंतर्गत नगर परिषद के सभापति, गरिमा देवी सिकारिया के विरूद्ध नगर पार्षदों ने मोर्चा खोलकर अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया था और काफी जहोजद के पश्चात नगरपरिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय उपाध्याय ने 28/12/2020 को 12 बजे अपराह्न अविश्वास प्रस्ताव पर बहस और मतदान कराने का दिन सुनिश्चित किया था और आज नियत समय पर बहस और गणना शुरू की गई।

कार्यपालक पदाधिकारी ,नगर परिषद के निगरानी में बहस और गुप्त मतदान की प्रक्रिया की गई। जिसमें कुल 26 पार्षदों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। मतदान में 19 पार्षदों ने अविश्वास पर मत दिया, 4 मत ने बहिष्कार किया और 2 मत ने पक्ष में मतदान किया। आपको बताते चले कि बेतिया नगर परिषद क्षेत्र में कुल 39 पार्षद हैं जिसमें वार्ड नंबर 13 के पार्षद इजहार मियां और 5 के पार्षद कौशल्या देवी का निधन पूर्व में हो गया है। अतः कुल 37 पार्षदों की वर्तमान संख्या थी जिसमें एक पार्षद बेतिया से बाहर थे। बहस और मतदान के समय मात्र 26 पार्षद ही उपस्थित रहे हालांकि कुछ पार्षदों ने अपनी हाजिरी बना कर बाहर निकल गए थे जो कि सभापति के पक्ष में थे।

नगर कार्यालय और क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील थी और दर्जनों पुलिस बलों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी सदर विद्यानंद पासवान, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर मुकुल परिमल पांडेय, नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर, महिला थानाध्यक्ष पूनम देवी, के साथ अंचलाधिकारी बेतिया, स्वयं विधि-व्यवस्था संभाल रखा था परन्तु शांतिपूर्ण तरीके से अविश्वास पर मतदान हुआ।।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button