नागेंद्र झा स्टेडियम में कबड्डी खिलाड़ियों के लिए आयोजित हुआ चयन प्रतियोगिता, शहर के सैकड़ों खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

जेटी न्यूज दरभंगा

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के खेल विभाग के तत्वधान में चयन प्रतियोगिता मैच का उद्घाटन किया गया ।
जिसमें सभी खिलाड़ियों के बीच प्रतियोगिता आयोजित की गई। सभी ने अपनी मेधा का प्रदर्शन किया।उन सभी खिलाड़ियों में से अच्छे खिलाड़ियों का चयन कर आगे के लिए विश्वविद्यालय स्तर पर प्रशिक्षण के लिए चुना गया।
इस अवसर पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रो० अजय नाथ झा ने खिलाड़ियों के बीच पारितोषिक वितरण करते हुए कहा कि खिलाड़ी मैदान का आभूषण होते है और आज दरभंगा के सुदूर इलाकों से खिलाड़ी निकल कर नागेंद्र झा स्टेडियम में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने आए तो विश्वविद्यालय का खेल मैदान गुलजार हो उठा।

उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से खिलाड़ी को हौसला बढ़ता है और उन्हें एक नई दिशा मिलती है।
वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के प्रबंधक खेल विभाग के स्पोर्ट्स टेक्निकल एक्सपर्ट मनीष राज ने कहा कि पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का कबड्डी में भले दबदबा हो लेकिन उन में दरभंगा की खिलाड़ियों की सहभागिता नग्न रहती है। इसी उद्देश्य से दरभंगा के खिलाड़ियों के खेल को बढ़ावा देने के लिए चयन प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इन खिलाड़ियों को वार्षिक कैम्प में चयन कर पूरे साल भर अमीत कुमार एवं अन्य प्रशिक्षक द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा।

इस मौके पर खेल एवं संस्कृति विभाग के सुमित कुमार झा पुर्व खिलाड़ी गोपाल चौधरी, दिवाकर झा,सुजल झा सहित सैकड़ों महिला एवं पुरुष खिलाड़ी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button