1 फरवरी से शुरू होने बाले इंटर परीक्षा के लिए बेनीपट्टी मुख्यालय में सात केंद्रों पर 4210 बिद्यार्थी होंगे शामिल

जेटी न्यूज मधुबनी

बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय में एक फरवरी से शुरू होने वाली इंटर की परीक्षा के लिए कुल सात परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।सातों परीक्षा केंद्रों पर कुल 4210 परीक्षार्थी इंटर की परीक्षा में शामिल होंगे।
बेनीपट्टी अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार मंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार वैश्विक महामारी कोरोना को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर एक बेंच पर सिर्फ दो परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बेनीपट्टी के सातों परीक्षा केंद्रों व शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि श्री लीलाधर प्लस 2 उच्च विद्यालय में 1234,प्रोजेक्ट बालिका प्लस 2 उच्च विद्यालय में 534,मध्य विद्यालय बेनीपट्टी में 378,डॉ. एनसी कालेज में 558,एससीएम महिला कॉलेज में 315,एसएस ज्ञान भारती में 918,उच्च माध्यमिक विद्यालय बेहटा में कुल 273 परीक्षार्थी शामिल होंगे। साथ ही उक्त परीक्षा केंद्रों पर 14 मजिस्ट्रेट और केंद्र के बाहर सात मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्त किया गया है l

समूचे अनुमंडल क्षेत्र के सभी सात परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में कदाचार मुक्त परीक्षा सम्पन्न कराए जाने को लेकर केंद्राधीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए एसडीओ ने कहा कि सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा सहित वीडियोग्राफी की समुचित व्यवस्था होना अति आवश्यक है।परीक्षा को सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिसबल,उड़नदस्ता व जोनल टीम का भी गठन किया गया है।साथ ही असमाजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर भी कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया।
सभी केंद्राधीक्षकों ने कहा है कि सभी परीक्षा केंद्रों पर बिजली,पानी शौचालय की समुचित व्यवस्था के साथ ही कमरों के खिड़की दरवाजों को भी दुरुस्त कर दिया गया है,और सभी केंद्र इंटर की परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Related Articles

Back to top button