एसपी डॉ0 सत्य प्रकाश ने बाबूबरहि थाना में की मासिक बैठक दोषियों के खिलाप स्पीड ट्राइल चला कर सजा दिलाने का किया जाय प्रयास

जेटी न्यूज मधुबनी

पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में बाबूबरही थाना परिसर में मासिक अपराध गोष्ठी (क्राइम मीटिग) का आयोजन किया गया। इसमें जिले के विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष, विभिन्न ओपी के अध्यक्ष, सर्किल इंस्पेक्टर, एसडीपीओ आदि शामिल हुए। इस मीटिग में एसपी ने 16 फरवरी को होने वाली सरस्वती पूजा के मद्देनजरी सभी थानाध्यक्षों को शाति समिति की बैठक आयोजित करने, बिना लाइसेंस डीजे बजाने पर उसे जब्त करने का निर्देश दिया। प्रतिमा विसर्जन में कोविड-19 गाईड लाईन का पालन करते चार से अधिक लोगों को शामिल नहीं होने का भी सख्त निर्देश दिया।

सभी पुलिस पदाधिकारी को भ्रमणशील रहने, संदिग्ध लोगों के विरुद्ध धारा- 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करने, संवेदनशील जगहों पर पैनी नजर रखने का भी निर्देश दिया। एसपी ने कहा कि पैक्स चुनाव के मद्देनजर भी असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध घारा-107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक ने आमजनों से आह्वान किया कि भ्रामक सूचना एवं अफवाह नहीं फैलाएं। एसपी ने थानाघ्यक्षों एवं ओपी अध्यक्षों को शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए टिप्स भी दिए। चुलाई शराब बनाने वालों पर लगातार कार्रवाई करते रहने का निर्देश दिया।

एसपीने कहा कि अब स्पीडी ट्रायल के माध्यम दोषियों को सजा दिलाने पर जोर दिया जाएगा। सभी थानाध्यक्षों को दो-दो केस को चिह्नित कर एक माह के अंदर स्पीडी ट्रायल पूरा कर दोषियों को जेल दिलाने का टास्क दिया। सड़क जाम की समस्याओं पर नजर रखने, कांडों के गवाहों को धमकाने वालों पर गवाह प्रोटेक्सन एक्ट के तहत कार्रवाई करने एवं न्यायालय में दायर पुराने वादों का निष्पादन त्वरित गति से करने का सख्त निर्देश दिया। हत्या के प्रयास के मामले में दर्ज कांड का शीघ्र इंज्यूरी रिपोर्ट प्राप्त करने एवं तुरंत गिरफ्तारी करने का भी निर्देश दिया। गृहभेदन, बाइक चोरी, लड़की भगाने के मामले में दर्ज कांडों का बारीकी से पडताल करते हुए भी आवश्यक निर्देश दिए।

हरलाखी में दर्ज दिव्यांग लडकी के साथ दुष्कर्म के मामले में एसएफएल रिपोर्ट प्राप्त कर स्पीडी ट्रायल चलाने का निर्देश दिया। पुलिस को सामाजिक कार्य में रूचि रखने तथा समय- समय पर इसमें आगे आने का आह्वान किया। मीटिग में एसडीपीओ कामनी बाला, शौर्य सुमन, अरूण कुमार सिंह, प्रभात कुमार शर्मा, आशीष आनंद, थानाध्यक्ष रामाशीष कामती, संजय कुमार,अशोक कुमार सहित विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष, ओपी अध्यक्ष, सर्किल इंस्पेक्टर मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button