नगर थानाध्यक्ष ने पद संभालते ही अपराध एवं अपराधियों के खिलाप हुए सख्त

जेटी न्यूज मधुबनी

मधुबनी: अपराध एवं अपराधियों पर नकेल कसने के लिए नगर थाना के नए थानाध्यक्ष अमित कुमार ने कमर कस ली है। इस कड़ी में पुलिस निरीक्षक सह नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने स्थानीय शहर स्थित विभिन्न होटलों के संचालकों संग अपराध नियंत्रण के उद्देश्य से मैराथन बैठक की। इस बैठक में अपराध नियंत्रण के लिए होटल संचालकों संग सूचना तंत्र विकसित करने पर विचार-विमर्श किया गया। अपराध नियंत्रण में होटल संचालकों से अपेक्षित सहयोग मांगा गया। इस बैठक में नगर थानाध्यक्ष ने होटल संचालकों को निर्देश दिया कि होटल के मुख्य प्रवेश द्वार व रिसेप्शन काउंटर पर अनिवार्य रुप से इस तरह सीसीटीवी कैमरा लगाना सुनिश्चित करें, ताकि होटल में ठहरने के लिए आने वाले की तस्वीर स्पष्ट रुप से सीसीटीवी कैमरे में आ सके। उन्होंने होटल संचालकों को यह भी निर्देश दिया कि होटल में ठहरे लोगों का नाम एवं मोबाइल नंबर प्रतिदिन नगर थाना को अनिवार्य रुप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। होटल में ठहरने वाले से आधार कार्ड या कोई अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र अनिवार्य रुप से लें। पार्किंग की भी व्यवस्था करें, ताकि होटल में ठहरने वाले के वाहनों से यातायात में व्यवधान न हो। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी होटल में किसी के द्वारा शराब का सेवन करने का मामला सामने आएगा तो उस होटल के संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष ने होटल संचालकों को निर्देश दिया कि होटल में ठहरने वालों से हर हाल में पूर्ण शराबबंदी का पालन कराना सुनिश्चित करें। होटल में शराब का सेवन नहीं करने संबंधी बोर्ड रिसेप्शन काउंटर पर लगाना भी सुनिश्चित करें।

होटल में ठहरने वाले हर व्यक्तियों का फोटोयुक्त पहचान पत्र निश्चित रूप से जमा कराएं। होटल में रहने का उद्देश्य भी अवश्य पूछें। होटल में ठहरने वाले अवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखें। होटल में ठहरने वाले व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना निश्चित रूप से थाना को देना सुनिश्चित करें। थानाध्यक्ष ने यह भी निर्देश दिया कि होटल में ठहरने वाले व्यक्ति को होटल के कर्मी शराब की आपूर्ति न करें। होटल में ठहरे कोई व्यक्ति यदि होटल में शराब पीते हैं तो इसकी सूचना पुलिस को निश्चित रूप से दें।

बैठक में होटल संचालकों ने भी आए दिन होने वाली समस्याओं से नगर थानाध्यक्ष को अवगत कराया। थानाध्यक्ष ने होटल संचालकों से कहा कि पुलिस को सहयोग कीजिए और पुलिस भी हमेशा सहयोग करती रहेगी। थानाध्यक्ष ने होटल संचालकों को निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले लोगों की पहचान निश्चित रूप से करें, ताकि बाहर से कोई अपराधी गिरोह होटल में ठहर कर अपराध की घटना को अंजाम न दे सके। बैठक में पुलिस अवर निरीक्षक अरविद कुमार सहित मधुबनी शहर के विभिन्न होटलों, रेस्टोरेंटों के संचालक एवं प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button