एसपी डॉ0 सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में भारत नेपाल सूरी समाज धर्मशाला में मासिक अपराध संगोष्टी का आयोजन

जेटी न्यूज मधुबनी

मधुबनी: पुलिस विभाग की मासिक जिला स्तरीय बैठक स्थानीय भारत-नेपाल सूड़ी समाज धर्मशाला में आयोजित हुई। जिला के एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने इसकी अध्यक्षता की। बैठक में मधुबनी सदर की एसडीपीओ कामिनी बाला, फुलपरास एसडीपीओ प्रभात कुमार शर्मा, झंझारपुर एसडीपीओ आशीष आनंद, जयनगर एएसपी शौर्य सुमन और बेनीपट्टी एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह एवं सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार के अलावा सभी आठ सर्किल इंस्पेक्टर ओपी प्रभारी समेत सभी 80 थानाध्यक्ष एवं क्राइम रीडर शामिल हुए। मेजबानी का दायित्व थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल की अगुवाई में खुटौना पुलिस ने किया।

बैठक के दौरान एसपी ने बैठक के उद्देश्य एवं कार्यसूची से अवगत कराते हुए कहा कि लंबित कांडो की समीक्षा के अलावा विधि व्यवस्था पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है। कहा कि लंबित कांडों के निष्पादन के लिए पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। जिन कांडों में आपराधिक प्रवृत्ति एवं पृष्ठभूमि के लोग नामजद हैं, उन्हें हर हाल में गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है। हत्या, लूट व राहजनी मामलों के आरोपितों के नाम गुंडा पंजी में अंकित करने और उनपर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। सीमावर्ती जिला होने के कारण शराब बंदी कानून को लागू करने में पेश आ रही समस्याओं पर गौर किया गया है। शराब बंदी कानून को सख्ती से लागू करने के संबंधित निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में मारपीट की अधिकतर घटनाओं की जड़ में भूमि विवाद होता है। कहा कि थाना दिवस पर लगने वाली स्थानीय अदालतों में अंचल अधिकारियों को सहयोग देकर पक्षों के बीच मामलों को यथा संभव निपटाने के निर्देश दिए गए हैं। महाशिवरात्रि और होली पर्वों के मद्देनजर अधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की हिदायत दिए जाने की बात एसपी ने बताई।

आयोजन स्थल पहुंचने पर खुटौना के नागरिकों की ओर से मारवाड़ी प्रादेशिक सम्मेलन के प्रमंडल अध्यक्ष रवींद्र नाहटा ने एसपी एवं सभी पुलिस अधिकारियों का स्वागत किया। प्रो. श्रवण मंडल, उमेश घोष, रामेश्वर भारती आदि मौके पर मौजूद रहे। बैठक के अंत में डॉ. पीताम्बर साह, संजय कुमार सिंह, रजीक अहमद और महेंद्र कामत ने संयुक्त रूप से एसपी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें खुटौना थाना को वर्तमान भूखंड पर ही कायम रखे जाने की मांग की गई।

Related Articles

Back to top button