*होली में शराब खपाने की थी तैयारी ‘ विवि पुलिस ने नाकाम की प्लानिंग*

संवाददाता। जेटी न्यूज।

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। इसके बावजूद शराब तस्कर नई तरकीब अपना कर अवैध शराब का धंधा करने में लगे हुए हैं। इधर पुलिस भी सख्ती से शराब तस्करों की प्लानिंग को नाकाम करने में जुटी हुई है। इसी क्रम में विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद करने में पुलिस सफल भी हो गई है।
होली की पूर्व शराब तस्करों के लिए मोटी कमाई का मंसूबा विश्विद्यालय थाना क्षेत्र में अशुभ साबित हुई। क्योंकि विवि पुलिस ने कई अलग-अलग जगहों से तस्करी के लिए लाई जा रही शराब के साथ तस्करों पर पैनी नजर पूर्व से बनाई हुई थी।

होली में बड़ी खेप खपाने को तस्करों के मंसूबे पर पानी ही नहीं फिरा बल्कि उन्हें शराब लदी कार को मौके पर छोड़ भागना भी पड़ामालूम हो कि बुधवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर मिली खबर के बाद विवि थाना के एसआई भगवान सिंह यादव पूर्व से ही बाघ मोड़ स्थित शराब तस्करों को दबोचने के लिए घात लगाए थे। इसी क्रम में जब तस्करों ने दिल्ली नंबर शराब से लदी ह्युंडई कार में सवार तस्करों को बाघ मोड़ स्थित पुलिसया नाकाबंदी की भनक ही लगी थी कि तस्कर कार को स्पीड कर भगाने लगे। जिसके बाद एसआई भगवान सिंह के नेतृत्व में सदलबल ने शराब लदी कार का लगातार पीछा करते रहे।

पुलिसया घेराबंदी में घिरते देख शराब तस्करों ने शराब लदी कार को लक्ष्मीसागर के चक्कर से सटे रोड न 05 स्थित छोड़कर पैदल भागने लगे। पीछा कर रहे पुलिस ने शराब से लदी कार को अपने कब्जे में लेकर तस्करों को काफी दूर तक पकड़ने को पैदल खदेड़ा। परंतु शराब तस्कर अंधेरे का फायदा उठा भागने में सफल रहें।
कार के अंदर बने तहखाने से 500 एमएल का किंगफिशर बीयर का 114 पीस कैन, 375 एमएल का ओल्ड हैबिट्स शराब की 87 बोतल एवं 775 एमएल का ओल्ड हैबिट्स 64 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया है। बता दें कि कुल 139 लीटर शराब की बरामदगी उक्त कारवाई के दौरान हुई है।

शराब से लदी दिल्ली कार का स्टेरिंग लॉक कर तस्कर फरार हो गए थे। फिर किरान में टोंच कर कार को जब एसआई भगवान सिंह यादव थाना लेकर पहुंचे। फिर देर रात पुलिस निरीक्षक सत्यप्रकाश झा व एसआई भगवान सिंह के नेतृत्व सहित कर्मियों की मौजूदगी में कार का जब गेट खोला गया तो सभी देखकर भौंचक गए। तस्करों द्वारा आधुनिक तरकीबों से पिछले सीट व डिक्की के चहुँओर भाग में टीना से बेल्ड किए हुए विदेशी शराब की बोतलें झलकने लगी। सेटअप बॉक्स इस तरकीब से तस्करों ने कार के अंदर छिपाया था कि पुलिसया चैकिंग के दौरान भी शराब से लदी कार को भांपना मुश्किल जैसा प्रतीत होता। एसआई भगवान सिंह ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई को सफल रूप दिया गया है। आगामी दौर में भी शराब तस्करों के मंसूबे पर पानी फेरने को वे कटिबद्व है। पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा ने बताया कि पुलिस शराब तस्करों के विरुद्ध तो अभियान चला ही रही है।

Related Articles

Back to top button