क्षेत्र में सामाजिक समरसता बनाये रखना हम सबों की नैतिक जिम्मेवारी – एसडीओ

जेटी न्यूज मधुबनी

बिस्फी प्रखंड मुख्यालय स्थित टीपीसी भवन में अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार मंडल की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में आगामी पर्व को शांतिपूर्ण माहौल और आपसी भाईचारे के बीच मनाये जाने को लेकर सबों ने अपने विचार व्यक्त किए। जिसमें होली के दौरान विधि व्यवस्था बनाये रखने, कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली मनाने, हुड़दंग नही मचाने, होली के दौरान प्रशासन को सहयोग प्रदान करने, डीजे साउंड व अश्लील गीतों के प्रयोग नहीं किये जाने, सामाजिक सदभाव बनाये रखने, विधि व्यवस्था का ध्यान रखते हुए होलिकोत्सव मनाने, किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर पुलिस को त्वरित सूचना देने और अफवाह पर ध्यान नहीं देने सहित कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी।

इस दौरान एसडीएम श्री मंडल ने कहा कि कोविड को लेकर होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा। इसकी जानकारी हर सदस्य अपने-अपने क्षेत्र में दे। ताकि, कोई इसका उल्लंघन न करें। वहीं एसडीएम ने सभी लोगों ने दूसरे पर जबरन रंग नहीं लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि रंग लगाने की बात को लेकर कई बार विधि-व्यवस्था भंग हो जाती है, इसलिए, इसका पालन करें। वहीं डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि होली के दौरान डीजे साउंड और अश्लील गीतों का प्रयोग किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं होगी। आदेश के बावजूद अगर कोई डीजे बजाते है, तो डीजे जब्त करते हुए एफआईआर भी दर्ज करायी जाएगी। वहीं डीएसपी श्री सिंह ने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था व आपसी भाईचारा एवं समाजिक सौहार्द बनाये रखने में स्थानीय लोग प्रशासन को सहयोग करें। साथ ही किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर लोग प्रशासन से संपर्क करें।

कोई जबरदस्ती किसी को अबीर गुलाल नही लगाएंगे। मौके पर बीडीओ बालेन्दु नारायण पाण्डे, प्रभारी सीडीपीओ अहमद अब्दाली,बीएसओ मुकेश कुमार, बिस्फी थानाध्यक्ष संजय कुमार, औसी ओपी प्रभारी कुणाल कुमार,पतौना ओपी विजय पासवान, जीपीएस चंदेश्वर नारायण सिंह, मुखिया साकिर, मुखिया गंगानाथ झा, मुखिया मनोज साह, सुशीलस यादव एवं मो कफिल समेत कई जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button